कोरोना का एक और नया तनाव पाया गया है जिसका मूल दक्षिण अफ्रीका है: ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव
कोरोना का एक और नया तनाव पाया गया है जिसका मूल दक्षिण अफ्रीका है: ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव
Share:

ब्रिटेन ने कोरोनोवायरस के एक नए तनाव का मुकाबला किया, इस महत्वपूर्ण समय पर यूके के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा कि कोरोना का एक और नया तनाव पाया गया है जिसका मूल दक्षिण अफ्रीका है। सचिव ने कहा, जो कोई भी पिछले पखवाड़े के दौरान दक्षिण अफ्रीका में रहा है या जो कोई भी दक्षिण अफ्रीका में किसी के साथ निकट संपर्क में था, उसे तुरंत छोड़ दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, पिछले दो हफ्तों में दक्षिण अफ्रीका के सभी यात्रियों को नए संस्करण के कारण तुरंत अलग कर दिया जाना चाहिए, जिसकी पहचान की गई है।

उन्होंने आगे कहा, विकास अत्यधिक संबंधित है क्योंकि नया संस्करण अधिक संप्रेषित है और आगे उत्परिवर्तित प्रतीत होता है। हैनकॉक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका को देश में पाए गए दो प्रकार के मामलों के साथ तत्काल यात्रा प्रतिबंध में रखा गया है। जैसा कि देश में वायरस लगातार बढ़ रहा है, स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि पूर्वी एंग्लिया में कई नए मामले बढ़ रहे हैं। एसेक्स, नॉरफ़ॉक, ससेक्स, सरे, ऑक्सफ़ोर्डशायर और हैम्पशायर बॉक्सिंग डे से टियर 4 प्रतिबंधों की ओर बढ़ते हैं जबकि ब्रिस्टल, ग्लॉस्टरशायर, समरसेट, स्विंडन, आइल ऑफ वाइट, न्यू फॉरेस्ट, नॉर्थम्पटनशायर, चेशायर और वॉरिंगटन ने टियर 3 प्रतिबंधों को छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा, कॉर्नवाल और हियरफोर्डशायर बॉक्सिंग डे से टीयर 2 में जाएंगे। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने पिछले शनिवार को पता लगाया था कि वायरस का एक नया तनाव पाया गया था, जो इंग्लैंड भर में टियर 4 लॉकडाउन उपायों की घोषणा करते समय 70 प्रतिशत अधिक हस्तांतरणीय था। इस रहस्योद्घाटन ने कई देशों को ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का नेतृत्व किया था, जो कम से कम नए साल तक जारी रहने की उम्मीद है।

फ्रांस की सीमा को फिर से खोलने के बाद ट्रक ड्राइवर हुए कोरोना संक्रमित

दुबई में शुरू हुआ फाइजर-बायोटेक वैक्सीन का टीकाकरण

प्रधानमंत्री केपी ओली को कम्युनिस्ट पार्टी के शीर्ष पद से हटाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -