चौथे वनडे में भारत की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना
चौथे वनडे में भारत की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना
Share:

भारत और अफ्रीका के बीच कल जोहानिसबर्ग में खेले गए 6 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में अफ्रीका ने भारत के विजयी रथ को रखते हुए सीरीज में पहले जीत दर्ज की. दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिंक जर्सी में खेले गए सभी वनडे जीते हैं, और उसने कल भी इस रिकॉर्ड को बरकरार रखा. हालांकि, इस ऐतिहासिक जीत क बाद अफ्रीकी टीम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा एक बेहद ही बड़ा झटका लगा हैं. 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को भारत के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में धीमी ओवरगति के कारण दक्षिण अफ्रीका पर जुर्माना लगाया है. दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार देर-रात खेले गए बारिश से बाधित मैच में भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत पांच विकेट से मात दी थी. आईसीसी मैच रैफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने एडिन मार्करम की टीम को तय समय से एक ओवर का ज्यादा समय लेने का दोषी पाया है. 

आईसीसी के अनुच्छेद 2.5.1 के तहत तय समय से एक ओवर की देरी में खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है जबकि कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है. इसलिए मार्करम पर 20 फीसदी का जुर्माना लगा है. हालांकि, अफ्रीका के कप्तान मार्करम ने अपनी सजा को स्वीकार किया, इसलिए किसी भी प्रकार की कोई सुनवाई की आवश्यकत नहीं पडी. 

जोहानिसबर्ग वनडे: चौथे वनडे में बने सभी रिकॉर्ड एक नजर में

विंटर ओलंपिक : स्वीडन की इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया पहला गोल्ड

फेड कप: अंकिता की शानदार जीत से भारत की एशिया ओशियाना ग्रुप-1 में जगह पक्की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -