संन्यास के बाद भी दक्षिण अफ्रीका टीम मजबूत है : रवि शास्त्री

Sep 25 2015 04:13 PM
संन्यास के बाद भी दक्षिण अफ्रीका टीम मजबूत है : रवि शास्त्री

बेंगलुरु : इंडिया क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि दिग्गज क्रिकेटरों के संन्यास लेने के बाद अभी भी दक्षिण अफ्रीका टीम मजबूत है। 2 अक्टूबर को होने वाले मैच में वो अपना दबाब बरकार रखेगी। 

पूछे गए सवाल का जबाब देते हुए निदेशक रवि शास्त्री ने कहा की, "यह मुझसे सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले जैसे खिलाड़ियों के बिना भारतीय टीम के बारे में पूछने की तरह है, खिलाड़ी आते और जाते हैं लेकिन आपको इस तथ्य का सम्मान करना होगा कि दक्षिण अफ्रीका दुनिया की नंबर एक टीम है।"

इंडिया क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मिडिया से कहा, "दक्षिण अफ्रीका काफी मजबूत प्रतिद्वंद्वी है। वे विदेशों के हालात में विश्व क्रिकेट की किसी भी अन्य टीम से बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वे विदेशों का दौरा करने वाली किसी अन्य टीम से बेहतर हैं और रिकार्ड यह बयां करता है। इसलिए हमें पता है कि हमें किस चीज का सामना पड़ेगा। सम्मान मौजूद है लेकिन हम कदम पीछे नहीं करेंगे।"

भारतीय दौरे के लिए मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीकी करीब 2 महीने से अधिक के दौरे पर आ रही है। शुरुआती मैच सीमित ओवरों की सीरीज से होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीकी दोनों टीमों के बीच सीरीज की शुरूआत 2 अक्टूबर को धर्मशाला में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ होगी।