साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका, फाफ डु प्लेसिस ने छोड़ी सभी प्रारूपों की कप्तानी
साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका, फाफ डु प्लेसिस ने छोड़ी सभी प्रारूपों की कप्तानी
Share:

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. फाफ के इस फैसले की पुष्टि करते हुए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट (CSA) ने बताया है कि डु प्लेसिस ने टेस्ट और टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी है. डु प्लेसिस ने अपने बयान में कहा है कि, "जब मैंने टीम की कमान संभाली थी, मैंने टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन और पूरी लगन और शिद्दत से यह जिम्मा अपने हाथ में लिया था.

उन्होंने कहा कि अब टीम नए लीडर्स के साथ नई दिशा में आगे बढ़ रही है, जिसमें काफी सारे युवा खिलाड़ी हैं तो मुझे लगता है कि यह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए अच्छा होगा कि मैं खेल के सभी प्रारूप से अपनी कप्तानी छोड़ दूं.  35 वर्षीय फाफ ने अगली पीढ़ी के लिए कप्तानी से हटने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिससे टीम क्विंटन डि कॉक जैसे युवा लीडर के साथ आगे जा सके. 

उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए कठिन फैसला था, किन्तु मैं क्विंटन, मार्क और बाकी साथियों खिलाड़ियों को सहयोग देने के लिए हमेशा तैयार रहूंगा जिससे टीम और बेहतर आकार ले सके."  फाफ ने वर्ष 2012 से सभी तीन प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका के लिए 121 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए कप्तानी की है. पहली बार उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तानी की थी. 

पूर्व खिलाड़ियों को वेतन नहीं देने पर मोहन बागान पर लगा जुर्माना

महिला हॉकी टीम के कोच मारिन ने फिटनेस को बताया अहम, ओलंपिक की तैयारियों पर देंगे जोर

एशियाई चैंपियनशिप में खेलेंगे पाकिस्तानी पहलवान, मिला भारत दौरे का वीज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -