13 साल बाद पाक दौरे पर जाएगी दक्षिण अफ्रिकी टीम, प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान

नई दिल्ली:  दक्षिण अफ्रीका ने अपने ऐतिहासिक पाकिस्तान दौरे पर खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा कर दी है. टीम में डार्ली डुपवेलियन और ओटेनिल बार्टमैन को पहली बार शामिल किया गया है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका 2007 के बाद पहली बार पाकिस्तान दौरे पर जाएगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम में लगभग वही प्लेयर्स हैं, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में हिस्सा लिया था. किन्तु ग्लैंटन स्टरमैन और मिगेल प्रीटोरिय चोट की वजह से इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं और इन्हीं दोनों के स्थान पर डुपावेलियन और बार्टमैन को शामिल किया गया है.

ग्लैंटन और प्रीटोरियस श्रीलंका सीरीज के दौरान ट्रेनिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. दोनों समय पर फिट नहीं हो पाएंगे. साथ ही शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रेनार्ड वान टोंडर भी समय पर फिट नहीं हो सकेंगे. उनके स्थान पर कीगन पीटरसन को टीम में शामिल किया है. टीम ने स्पिन विभाग में केशव महाराज के साथ जॉर्ज लिंडे और तबरेज शम्सी को टीम में शामिल किया है. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में एनरिक नॉर्टेज, लुथो सिपाम्ला ब्यूरन हेंड्रिक्स, कगीसो रबाडा और लुंगी नगिदी पर विश्वास दिखाया गया है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम: क्विंटन डिकॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडिन मार्कराम, फाफ डू प्लेसिस, डीन एल्गर, कगीसो रबाडा, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, लुंगी नगिदी, रासी वान डर डुसैन, एनरिक नोर्टजे, वियान मुल्डर, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरन हेंड्रिक्स, काइल वैरीयेने, सारेल इरवी, कीगन पीटरसन, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डार्नी, डुपावेलियन, ओटेनिल बार्टमैन.

सेबेस्टियन हॉलर वेस्ट हैम यूनाइटेड से अजाक्स में हुए शामिल

पैट कमिंस ने खोला राज़, कहा- पुजारा के लिए पहले से ही बना रखी थी रणनीति

बेंगलुरू एफसी ने पूर्वी बंगाल के खिलाफ नए सिरे से शुरुआत की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -