राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने कहा- ब्रिक्स से दक्षिण अफ्रीका को हुआ फायदा

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने कहा कि पिछले दस वर्षों में ब्रिक्स का सदस्य होने से देश को लाभ हुआ है। रामफोसा ने विशेष रूप से दक्षिण अफ्रीका, चीन और भारत के बीच बढ़ते व्यापार संबंधों को नोट किया। उन्होंने कहा, "हमने इस महत्वपूर्ण ब्लॉक की सदस्यता का लाभ उठाया है, विशेष रूप से आर्थिक सहयोग के क्षेत्र में," उन्होंने कहा, "द्विपक्षीय व्यापार में वृद्धि हुई है, विशेष रूप से चीन और भारत के साथ, कमोडिटी निर्यात और विनिर्मित वस्तुओं के आयात में जोरदार विशेषता है।"

उभरती अर्थव्यवस्थाओं के समूह में शामिल होने से दुनिया में एक महत्वपूर्ण उभरती अर्थव्यवस्था के रूप में दक्षिण अफ्रीका की स्थिति में वृद्धि हुई है, उन्होंने कहा कि इसने देश को बड़ी और स्थापित अर्थव्यवस्थाओं की नीति और तकनीकी विशेषज्ञता के साथ-साथ समर्थन तक पहुंच प्रदान की है।  उन्होंने आगे खनन, मोटर वाहन, परिवहन, स्वच्छ ऊर्जा और वित्तीय सेवाओं जैसे क्षेत्रों में प्रत्यक्ष निवेश पर प्रकाश डाला।

रामाफोसा ने कहा कि न्यू डेवलपमेंट बैंक की स्थापना, जिसका जोहान्सबर्ग में एक क्षेत्रीय कार्यालय है, परिवहन, स्वच्छ ऊर्जा, पर्यावरण संरक्षण, जल बुनियादी ढांचे और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कमी में परियोजनाओं के वित्तपोषण और तकनीकी रूप से समर्थन करने में महत्वपूर्ण रहा है।

अलीगढ़ को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, सीएम योगी के काम को भी सराहा

इंग्लैंड सीरीज रद्द होने पर आया कप्तान कोहली का बयान, कहा- "दुर्भाग्य है कि हमें जल्दी UAE आना पड़ा..."

टेकऑफ के दौरान पक्षी से टकराई एयर इंडिया की फ्लाइट, तुरंत लौटाई गई वापस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -