साउथ अफ्रीका ने सीरीज की अपने नाम
साउथ अफ्रीका ने सीरीज की अपने नाम
Share:

अपनी कपंटैन्सी से हटने के बाद पहली सीरीज खेल रहे एबी डिविलयर्स के धुरंधर शतक और एंडिले फेहलुकवायो के करियर की जबरदस्त गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को दूसरे वनडे में हराकर सीरीज पर 2-0 की बढ़त बना ली. डिविलयर्स ने अपने करियर की सबसे जबरदस्त पारी का प्रदर्शन करते हुए 176 रन बनाए जबकि हाशिम अमला ने 85 का बड़ा योगदान दिया जिससे की टीम छह विकेट के नुक्सान पर 353 रन बनाने में सफल रही. डिविलयर्स की सर्वश्रेष्ठ पारी में 104 गेंदों में खेले गए 15 चौके और सात छक्के शामिल है. 


इसके जवाब में बांग्लादेश ने फेहलुकवायो (40 रन पर चार विकेट), इमरान ताहिर (50 रन पर तीन विकेट) और ड्वेन प्रिटोरियस (48 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 47 .5 ओवर में 249 रन पर ढेर हो गई.बांग्लादेश की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज इमरूल कायेस (68) और मुशफिकुर रहीम (60) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी भी की लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम लक्ष्य को हसील करने में असफल रही.


दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले डिविलियर्स ने अपनी पारी के दौरान अमला के साथ तीसरे विकेट के लिये 136 रन की साझेदारी की. पहले मैच में शुरूआती विकेट के लिये रिकार्ड साझेदारी निभाने वाले अमला और क्विंटन डिकाक (46) ने इस बार भी पहले विकेट के लिये 90 रन जोड़े.बांग्लादेश की तरफ से रूबेल हुसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 62 रन देकर चार विकेट लिये. आलराउंडर शाकिब अल हसन ने 60 रन देकर दो विकेट हासिल किये.

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

'कोर्ट का यह अब तक का सबसे बदतर फैसला', भड़के श्रीसंथ

BCCI के बाद अब कोहली पर गुस्साए फैंस

इंडियन टीम का जबरदस्त सेलिब्रेशन, पंड्या बोले सबसे 'बदला लूँगा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -