गांगुली को रास नहीं आ रही धोनी की कप्तानी !

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अब महेंद्र सिंह धोनी से संतुष्ट नहीं है और वो कोहली को नये कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं. इस भारतीय कप्तान ने कहा कि अगर सीमित ओवरों की टीम के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 2019 विश्व कप में टीम की कप्तानी करते हैं तो यह एक चौंकाने वाला फैसला होगा.

गांगुली ने कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को इस मुद्दे पर फैसला करना चाहिए जिससे कि टीम भविष्य की योजना तैयार की जा सकें . गांगुली ने कहा धोनी ने अब तक जो किया वो कमाल था. उसने कप्तान की जिम्मेदारी बखूबी निभाई है. भारतीय पूर्व कप्तान ने सवाल करते हुए कहा कि लेकिन क्या उसमें क्षमता है कि वह अगले चार साल में भारत को 2019 में विश्व कप में ले जाए. वह पहले ही टेस्ट क्रिकेट छोड़ चुका है और अब सिर्फ एकदिवसीय और T20 मैचों में खेल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इसलिए चयनकर्ताओं को जवाब ढूंढना होगा कि क्या धोनी 2019 में टीम की कमान संभालेंगे. अगर जवाब नहीं मिलता है तो फिर नए कप्तान की खोज शुरू करनी होगी.

हालांकि गांगुली ने कहा धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहें क्योंकि टीम को अभी उनकी काफी जरुरत है . उन्होंने कहा भारत को अब भी सीमित ओवरों की क्रिकेट में उसकी जरूरत है. गांगुली ने टेस्ट कप्तान के रूप में उपलब्धियों के लिए कोहली की तारीफ भी की.

विराट हो अगले कप्तान

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा विराट कोहली शानदार खेल रहा है. उसकी मानसिक उर्जा बेजोड़ है. मैदान पर उसका रवैया बेहतरीन है. टेस्ट कप्तान के रूप में उसका रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने कहा कि कोहली को कप्तान नियुक्त करने का फैसला इस पर निर्भर करेगा कि धोनी यहां से किधर जाता है. उसके सम्मान में कोई कमी नहीं आई है, वह देश के महानतम कप्तानों में से एक है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -