पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोहली को बताया सबसे सफल कप्तान

कोलकाताः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। गांगुली ने कहा कि विराट भारत के सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान हैं। उन्होंने कहा कि कोहली इस मामले में धोनी को भी पीछे धकेल देंगे। कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कप्तान के तौर पर धोनी के सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के रिकार्ड की बराबरी की है। इसके साथ ही वह आसानी से इस रिकार्ड को अपने नाम करते दिख रहे हैं।

भारतीय टीम इस समय किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है और अगर इस मैच में वह जीत हासिल कर लेती है तो कोहली टेस्ट में भारत के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। पूर्व कप्तान गांगुली ने बताया कि, कोहली बेहतरीन कप्तान हैं और वह दिन ब दिन बेहतर होते जा रहे हैं। आईपीएल में उनकी काफी आलोचना हुई थी, लेकिन इसके बाद भी मैंने कहा था कि मुझे उनकी कप्तानी पर भरोसा है। उन्होंने विश्व कप में अच्छी कप्तानी की थी।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम सेमीफाइनल में हार गए, लेकिन मुझे लगता है कि एक कप्तान के तौर पर वह आगे बढ़े हैं। सौरव गांगुली ने साथ ही कहा कि ऋषभ पंत बेहतरीन खिलाड़ी हैं और भारत को उनके साथ धैर्य रखना होगा। पूर्व कप्तान ने कहा कि, पंत, धोनी नहीं है न ही वो अगले 3-4 साल में धोनी बन जाएंगे। धोनी आज जो हैं उन्हें वो बनने में 15 साल लगे हैं। धोनी भारतीय क्रिकेट में विशेष खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही पंत भी टीम के लिए विशेष हैं। उनका टेस्ट में रिकार्ड शानदार है। गौरतलब है कि हाल ही में गांगुली ने कहा था कि टीम को बगैर धोनी के खेलना सीख लेना चाहिए। 

भाजी और पठान के क्लब में शामिल हुए 'यॉर्कर किंग', बुमराह की हैट्रिक के आगे बिखरी वेस्टइंडीज

शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कही यह बात

इंग्लैंड में घटा शर्मनाम वाकिया, मैच से पहले मैदान की बाउंड्री लाइन वाली रस्सी हुई चोरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -