पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी को लेकर कही यह बात
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी को लेकर कही यह बात
Share:

कोलकाताः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ी बात कही है। गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया को बिना धोनी के खेलने की आदत डालनी होगी। गांगुली ने एक मैगजीन से बात करसे हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट को इसकी आदत डालनी होगी कि धोनी लंबे समय तक नहीं खेलेंगे। मेरा मानना है कि यह फैसला धोनी को ही लेना है।

उन्होंने कहा, ‘हर बड़े खिलाड़ी को संन्यास लेना होता है. यही खेल है. फुटबाल में माराडोना को भी संन्यास लेना पड़ा. तेंदुलकर, लारा, ब्रैंडमेन सभी को खेल को अलविदा कहना पड़ा. ऐसा ही होता आया है. ऐसे में धोनी के सामने भी यह हालात आएंगे.’ उन्होंने हालांकि कहा कि अंतिम फैसला धोनी को ही लेना है। धोनी ने सौरव गांगुली की कप्‍तानी में 2004 में डेब्‍यू किया था. चार साल बाद गांगुली ने धोनी की कप्‍तानी में अपना आखिरी टेस्‍ट मैच ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेला था।

इस दौरान धोनी ने आखिरी मैच के आखिरी पलों में गांगुली को टीम की कप्‍तानी संभालने को कहा था। सौरव गांगुली ने आगे कहा, 'वह अब करियर के उस मुकाम पर है जहां उन्हें अपने स्‍तर को खुद आंकना होगा. उन्‍हें सोचना होगा कि क्‍या वह भारत को मैच जिता सकते हैं. क्‍या वह एमएस धोनी के स्‍तर जैसा प्रदर्शन कर सकते हैं। पूर्व कप्तान ने बताया, 'संन्‍यास का फैसला पूरी तरह से निजी है. धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी को पता है कि कब रिटायर होना है. लेकिन आगे की क्‍या योजना है, आगे की चीजें किस तरह से होंगी यह सब चयन समिति के हाथ में हैं।

आईसीसी ने उड़ाया सचिन का मजाक, फैंस भड़के

पाक क्रिकेट बोर्ड ने टॉस को लेकर किया यह फैसला

इस महान बल्लेबाज ने बताया टेस्ट क्रिकेट को कैसे बनाया जा सकता है मनोरंजक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -