सौरव गांगुली हो सकते है बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष

Sep 23 2015 07:18 PM
सौरव गांगुली हो सकते है बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का निधन होने के बाद उनकी जगह अध्यक्ष पद खाली होने के कारण कई अटकलें लगाई जा रही है. वहीं बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं। इस बीच भारतीय टीम के महान दिग्गज और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज इस संबंध में विचार विमर्श करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।

कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष डालमिया का निधन हो गया था, जिससे बंगाल क्रिकेट प्रशासन में शून्य की स्थिति उत्पन्न हो गई, क्योंकि बंगाल क्रिकेट का कोई उत्तराधिकारी तय नहीं है। 

जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम के कप्तान सौरभ गांगुली इसके लिए पहली पसंद हैं, लेकिन चयन प्रक्रिया क्रिकेट प्रशासन में अनुभव की कमी बाधक हो सकती है।  कैब के अधिकारी के रूप में काम करते हुए अभी उन्हें एक साल से अधिक समय ही हुआ है। 

कैब के सूत्रों ने के अनुसार, सौरभ गांगुली को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आशीर्वाद प्राप्त है। वहीं जगमोहन डालमिया के अंतिम संस्कार कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे कैब के एक पूर्व अधिकारी ने बताया, "सोमवार को डालमिया के अंतिम संस्कार कार्यक्रम के दौरान दीदी ने गांगुली को डालमिया की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए कहा।"