दादा 'सौरव' के वो विवाद जो याद किए जाते है
दादा 'सौरव' के वो विवाद जो याद किए जाते है
Share:

दिल्ली: 8 जुलाई 2018 को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. गांगुली टीम इंडिया के महान कप्तानों में से एक हैं. तो आइये जानते है उनसे जुड़े हुए कुछ विवाद.

-सौरव 1991-92 में ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान टीम इंडिया में खेले थे. जिसके बाद उन्हें सीधे चार साल बाद 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ खिलाया गया. ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान गांगुली ने एक खिलाड़ी के लिए ड्रिंक लाने से मना कर दिया था. जिसके कारण उन्हें इतने दिन तक बाहर रखा गया.

 

-यह बात साल 2001 की है. भारत में ऑस्ट्रेलिया की टीम खेलने आई थी. तभी गांगुली को एक्ट्रेस नगमा के साथ देखा गया था. जिसमे उनका नाम काफी उछला था. सौरव गांगुली शादीशुदा होने के बावजूद अफेयर की वजह से सुर्खियों में आए थे.

-इसी साल इसी सीरीज़ के दौरान भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने  सौरव गांगुली पर फील्ड टॉस के लिए देरी से आने का आरोप लगाया था. बता दें कि सौरव इस दौरान कप्तान थे. फील्ड पर गांगुली का देर से आने की आदत की वजह से स्टीव काफी गुस्सा हो गए थे.

-कप्तान रहते हुए सौरव गांगुली ने साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी ट्राई सीरीज के दौरान जब भारत ने इंग्लैंड को हराया तो लॉर्ड्स की बालकनी में खड़े होकर दादा ने भारतीय शर्ट लहराई थी. उस मैच में भारत ने रिकॉर्ड 326 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी.

 

-ये शायद गांगुली के करियर का सबसे बड़ा विवाद होगा. साल 2005 में ग्रेग चैपल को सौरव गांगुली की ही सिफारिश पर भारत का कोच बनाया गया. इस दौरान दादा ने मीडिया को कहा कि उनको इस्तीफा देने के लिए कहा गया है. उसके बाद विवाद बढ़ा और चैपल ने बीसीसीआई को एक मेल किया जिसमें उन्होंने गांगुली से उनके खराब रिश्तों का जिक्र किया. उसके बाद गांगुली से कप्तानी छीन ली गई और उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया.

हैप्पी बर्थडे 'टाइगर' : 46 के हुए क्रिकेट के 'दादा' गांगुली, देखें वीडियो

विराट को लेकर गांगुली ने दिया बड़ा बयान

फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में सौरभ गांगुली की नज़र होगी इस खिलाड़ी पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -