इन खिलाड़ियों का नहीं हुआ सही उपयोग- गांगुली

Jul 19 2018 09:30 AM
इन खिलाड़ियों का नहीं हुआ सही उपयोग- गांगुली

नई दिल्ली :  पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम प्रबंधन को आड़े हाथों लिया है. गांगुली ने अपने दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे का सही तरीके से इस्तेमाल न करने को लेकर नाराज है. 

 

गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम शीर्ष तीन बल्लेबाजों शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली पर टीम कुछ ज्यादा ही निर्भर है. गांगुली ने कहा कि मध्यक्रम में लगातार प्रयोग से मजबूत शीर्ष क्रम वाली भारतीय टीम को नुकसान उठाना पड़ रहा है. गांगुली ने मैच के बाद कहा, ‘‘फिलहाल भारत की टीम शीर्ष क्रम पर काफी निर्भर है. अगर आपका शीर्ष क्रम रन नहीं बनाता तो आपको जूझना पड़ता है. यह बड़ा मुद्दा है. आपके पास इंग्लैंड जैसा स्तर होना चाहिए.

 

यहाँ पर गांगुली ने कहा आपके शीर्ष चार खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ होने चाहिए और आपको उनके साथ बरकरार रहना होगा. राहुल के पास जाओ और उसे बोलो, ‘‘हम तुम्हें 15 मैच देते हैं’’ बस जाओ और खेलो.’’ राहुल ने मैनचेस्टर में शानदार शतक बनाया और अब उसे बाहर कर दिया गया. धोनी को लेकर  गांगुली ने कहा कि अगर यह विकेटकीपर बल्लेबाज 2019 विश्व कप के लिए टीम की पसंद है तो उसे अपने खेल में सुधार करना होगा.

यह भी पढ़े..

भारत विश्वकप के लिए तैयार नहीं-विराट कोहली

कोहली के लिए हमवतन तेज गेंदबाज से भिड़ गए ब्रेट ली

टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, युवा चेहरे भी शामिल

 

?