आदित्य वर्मा का बड़ा बयान, आईसीसी में है कुशल नेतृत्व की आवश्यकता

Jul 03 2020 12:45 PM
आदित्य वर्मा का बड़ा बयान, आईसीसी में है कुशल नेतृत्व की आवश्यकता

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी के चेयरमैन पद से बुधवार को इस्तीफा देने वाले शशांक मनोहर के स्थान पर किसको चुना जाएगा, ये बोर्ड को अभी तय करना है। हालांकि, इसके लिए भारत के कुछ लोगो को भी चुना गया है, जो इस कुर्सी पर विराजमान हो सकते हैं। लेकिन अभी कुछ निश्चित नहीं हो पाया है। ऐसे में बीसीसीआइ के पूर्व सचिव निरंजन शाह और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीसीआइ को एक बड़ा सुझाव दिया है। सबसे पहले तो निरंजन शाह और आदित्व वर्मा ने आइसीसी चेयरमैन पद से इस्तीफा देने वाले भारतीय दिग्गज शशांक मनोहर की आलोचना की है और फिर सुझाव दिया है कि बीसीसीआइ को आइसीसी के बॉस बनने के लिए एन श्रीनिवासन का नाम आगे करना चाहिए। 

इस पर आदित्य वर्मा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में केवल एक शख्स की वजह से बीसीसीआइ को करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। वर्मा ने सीधे शशांक पर निशाना साधते हुए आगे कहा, की "हमारे रणछोड़ मनोहर ने एक ऐसे कप्तान की छवि बना ली है, जो बीच समंदर मे जहाज को डूबता छोड़कर अपने आप को बचा कर खुद निकल जाता है चाहे वह बीसीसीआइ हो या आइसीसी। वर्तमान परिस्थिति में बीसीसीआइ की मजबूती के लिए सौरव गांगुली अपनी जिम्मेदारी का अच्छी तरह से निर्वाह करें और आइसीसी में बीसीसीआइ की ओर से एन. श्रीनिवासन को भेजा जाए। बीसीसीआइ में गांगुली एवं आइसीसी में श्रीनिवासन के कुशल नेतृत्व की अतिआवश्यकता है।"

वही आइसीसी के चेयरमैन पद के लिए भारत की तरफ से एन श्रीनिवासन के अलावा अनुराग ठाकुर और सौरव गांगुली योग्य हैं, लेकिन अनुराग ठाकुर की राजनीति के चलते आइसीसी में वे शायद जाना नहीं चाहेंगे, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआइ और भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने की वजह से आइसीसी के बॉस बनना नहीं पसंद करेंगे। ऐसे में भारत के पास एन श्रीनिवासन के रूप में एक विकल्प बचता है, जिस पर विचार किया जा सकता है। परन्तु अभी इस पर किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 

एक साल के लिए बढ़ाया गया विदेशी कोचों का अनुबंध, नए कोचों के लिए हुए बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ जूनियर एशिया कपविश्व शतरंज चैम्पियनशिप हो सकती है 2021 तक के लिए स्थगित

सुमित नागल जीता पीएसडी बैंक नार्ड ओपन टेनिस टूर्नामेंट