फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में सौरभ गांगुली की नज़र होगी इस खिलाड़ी पर
फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में सौरभ गांगुली की नज़र होगी इस खिलाड़ी पर
Share:

कोलकाता: रूस में साल 2018 में आयोजित होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप को लेकर सभी तैयारियां हो चुकी है. इस बार 32 टीमों को कुल आठ ग्रुप में बांटा गया. वर्ल्ड कप की शुरुआत 14 जून को होस्ट कंट्री रूस और साउदी अरब के बीच मुकाबले के साथ होगी. अब इसकी दीवानगी हर आम और खास पर चढ़ रही है. जिनमे भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरभ गांगुली भी शामिल है. कोलकाता के फुटबॉल प्रेमियों की तरह अपनी पसंदीदा टीम ब्राजील का समर्थन करने वाले सौरव लियोन मेसी के खेल के भी कायल है और कहते है कि मैं मेसी का जादू देखना चाहता हूं. उन्होंने अभी तक विश्व कप नहीं जीता है. उनके लिए यह बड़ा विश्व होगा.

उन्होंने कहा कि रूस विश्व कप में ब्राजील, अर्जेंटीना और जर्मनी पर नजरें होंगी. उन्होंने श्रीलंका दौरे पर जा रही भारत की अंडर-19 टीम में चुने गए अर्जुन तेंदुलकर को भी शुभकामना दी. उन्होंने कहा कि मैंने उसे खेलते नहीं देखा. उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. गांगुली ने क्रिकेट पर बात करते हुए कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है.

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इंग्लैंड में जीतेगी. दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह वनडे सीरीज में प्रदर्शन रहा, यदि उसे दोहरा सकें तो जीत तय है. भारत को तीन जुलाई से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट खेलने हैं. इससे पहले अफगानिस्तान के साथ एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच भी भारत को खेलना है. 

संन्यास के बाद भी सुर्ख़ियों में हैं नेहराजी, इस खिलाड़ी ने दिया खुद की सफलता का श्रेय

पाकिस्तान को धूल चटा, फाइनल में पहुंची भारत की बेटियां

डीविलियर्स के बाद अब इस खिलाड़ी ने कहा क्रिकेट को अलविदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -