कभी रात-रातभर कॉल सेंटर में नौकरी करते थे टीवी के 'श्री कृष्ण', ऐसे पलटी किस्मत

टेलीविज़न के जाने माने मशहूर अभिनेता सौरभ राज जैन का आज अपना जन्मदिन मना रहे है. सौरभ राज ‘महाभारत’ (Mahabharata) में कृष्ण का किरदार निभाकर बेहद लोकप्रियता हासिल की थी. टीवी शो ‘महाकाली : अंत ही आरम्भ’ में सौरभ ने भगवान महादेव का किरदार निभाया था. अभिनय जगत में पहचान बनाने के लिए सौरभ को कड़ा संघर्ष करना पड़ा है. संघर्ष के दिनों में वो रात में नौकरी करते थे तथा दिन में ऑडिशन देते थे.  

सौरभ एक मिडिल क्लास परिवार से हैं तथा इसी के कारण उन्हें टेलीविज़न इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। सौरभ के माता पिता कभी यह नहीं चाहते थे कि सौरभ अभिनेता बने। वह उनकी इच्छा के खिलाफ ही मुंबई आ गए तथा उसके बाद उन्होंने संघर्ष आरम्भ किया। जब सौरभ मुंबई आए तो उस वक़्त उनके पास सिर्फ 5000 रूपए थे। मुंबई आने के बाद उन्होंने कुछ ऑडिशंस दिए तथा फिर एक शो रिमीक्स में काम किया। उस वक़्त उनके पास पैसे नहीं थे इस कारण उन्होंने कॉल सेंटर में भी काम किया।

वह दिन भर पढ़ाई करते थे तथा फिर रात को कॉल सेंटर में नौकरी करते थे। सौरभ ने बीसीए किया है तथा उन्हें पहला बड़ा ब्रेक बालाजी टेलीफिल्मस ने दिया। उन्होंने शो ‘कसम से’ में काम किया तथा उसके बाद देखते ही देखते वह लोकप्रिय हो गए। वैसे सिर्फ टेलीविज़न शो ही नहीं बल्कि सौरभ ने तेलुगू फिल्म ओम नमो वेंकटसाए में भी काम किया है। फिलहाल उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं...

फिर इंटरनेट पर छाई 'गुम है किसी के प्यार में' की सई, यूजर्स ने कर दिया ट्रोल

अनुपमा हुई नए किरदार की एंट्री, ये एक्टर आएगा नजर

बदल गया 'बिग बॉस' का टाइम, जानिए अब कब देख सकेंगे आप?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -