एक हेलीकॉप्टर क्रैश से हिल गई थी पूरी इंडस्ट्री, 31 साल में इस एक्ट्रेस की हुई थी मौत

Apr 17 2019 09:15 AM
एक हेलीकॉप्टर क्रैश से हिल गई थी पूरी इंडस्ट्री, 31 साल में इस एक्ट्रेस की हुई थी मौत

अगर आपने गौर किया होगा तो आपने यह पाया होगा कि टीवी पर सबसे ज्यादा आने वाली फिल्म का नाम सूर्यवंशम है. वैसे यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी लेकिन आज भी इसके चर्चे सभी फिल्मों से अधिक है. इस फिल्म में आपको सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के अपोजिट साउथ इंडियन फिल्मों की एक्ट्रेस सौंदर्या नजर आई थीं. आज आपसे हम इसी अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे. जिनकी आज ही के दिन साल 2004 में एक हादसे में मौत हो गई थी. 

साल 2004 में सौंदर्या महज 31 साल की थी, तब ही इन्होने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. यह बेहद ही कम लोग जानते है कि सौंदर्या का असली नाम सौम्या सत्यनारायण था और करियर के शुरुआती दौर में ही सौंदर्या ने कई सुपरस्टार्स के साथ काम कर लिया था. साल 1992 में सौंदर्या ने कन्नड़ फिल्म गंधर्व से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया था. जहां 12 साल के करियर में उन्होंने कुल 114 फ़िल्में की. 

हिंदी सिनेमा में सौंदर्या ने साल 1999 में अमिताभ बच्चन के अपोजिट डेब्यू किया था. फिल्म के फ्लॉप हो जाने से सौंदर्या ने दोबारा बॉलीवुड का रुख नहीं किया था. एक्टिंग की ऊंचाईयों पर रहते हुए सौंदर्या ने साल 2003 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु को अपना जीवनसाथी बना लिया था. 2004 के चुनाव में सौंदर्या राजनीतिक प्रचार के लिए उतरीं थी. आज ही की दिन साल 2004 में सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं. बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब हेलीकॉप्टर 100 फीट ऊपर तक पहुंचा तभी प्लेन क्रैश हो गया और इस हादसे में सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य की मौत हो गई. बताया जाता है कि हादसे के समय अभिनेत्री 7 माह की गर्भवती थी. 

 

 

'भारत' के पोस्टर पर टाइगर का बयान, दिशा पटानी को इसलिए भेजी शुभकामनाएं

अब इस एक्ट्रेस की बहन के निशाने पर आई आलिया और उनकी माँ, किया जोरदार हमला

रोहित-विराट की दाढ़ी पर ऋषि कपूर का हमला, तुम सब इसके बिना...'