विश्व कप से पहले बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने बना दिया एक ऐसा रिकॉर्ड

Apr 25 2019 10:07 AM
विश्व कप से पहले बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने बना दिया एक ऐसा रिकॉर्ड

ढाका : इस वक्त जहां भारत में क्रिकेट फैंस इंडियन टी-20 लीग में व्यस्त हैं वहीं खिलाड़ी अगले महीने से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए कमर कस रहे हैं। 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। ऐसे में बांग्लादेश के बाएं हाथ के बाज सौम्य सरकार ने रिकॉर्ड बना दिया है।

IPL 2019 : आज राजस्थान के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी कोलकाता

कुछ ऐसा बनाया सरकार ने रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने ढाका प्रीमियर लीग के 20वें सीजन के एक मुकाबले में नाबाद 208 रन बनाए। इसके साथ ही सौम्य लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए हैं। सौम्य ने बांग्लादेश में खेली जा रही ढाका प्रीमियर लीग के एक मैच में ये दोहरा शतक जमाया है। अबहानी लिमिटेड के लिए खेलते हुए सौम्य सरकार ने शेख जमाल धनमोंडी क्लब के खिलाफ 153 गेंदों में नाबाद 208 रन बनाए। इस पारी में सरकार ने 14 चौके और 16 छक्के लगाए। 

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान

ऐसा रहा मैच का हाल 

जानकारी के मुताबिक इस पारी के लिए सौम्य सरकार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच में शेख जमाल धनमोंडी क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 317 रन बनाए। 318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अबहानी लिमिटेड की टीम ने 9 विकेट और 17 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। अबहानी की ओर से सौम्य सरकार ने 208 और जहरुल इस्लाम ने 100 रन की पारी खेली और पहले विकेट के लिए 312 रन की साझेदारी की।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया क्रिकेट का भविष्य

चौथे नंबर की बल्लेबाजी को लेकर कुछ ऐसा बोले धवन

इस एक्टर को रास नहीं आया पीएम मोदी का इंटरव्यू, अक्षय पर कसा तंज