1050 घंटे में बनकर तैयार हुआ सोफी टर्नर का वेडिंग गाउन

Jul 09 2019 04:48 PM
1050 घंटे में बनकर तैयार हुआ सोफी टर्नर का वेडिंग गाउन

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की जेठानी एक्ट्रेस सोफी टर्नर और जो जोनस हाल ही में फ्रांस के खूबसूरत Chateau de Torreau किले में शादी की है. उनकी कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. शादी के दौरान वो बेहद ही खूबसूरत दिखाई दे रही थी. शादी के वक्त सोफी ने जो गाउन पहना था उससे जुड़ी कुछ चौंकाने वाले डिटेल्स अब सामने आए हैं. लुइस विटन के वुमेन्स कलेक्शन में आर्टिस्टिक डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभालने वाले Nicolas Ghesquière ने इस वेडिंग ड्रेस को डिजाइन किया है. आइये जानते हैं उनके बारे में. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस खूबसूरत ड्रेस को डिजाइन करने में 10 से ज्यादा एम्ब्रॉएडर्स ने मेहनत की है. ड्रेस में फूलों से सजा ट्यूल और सिल्क गेजर व सैटिन सिल्क का काम हुआ है जिसे करने में 350 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा जिसके बाद ये इतना खूबसूरत दिखाई दे रहा था. रिपोर्ट के अनुसार एम्ब्रॉएडर्स ने इस ड्रेस पर 1050 घंटे तक मेहनत की. हालांकि यह प्रियंका की ड्रेस में लगे वक्त से ज्यादा नहीं था. बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी में जो ड्रेस पहनी थी उसे बनाने में 1826 घंटे का वक्त लगा था. उनकी ड्रेस में दुनिया का सबसे लंबा वेल इस्तेमाल किया गया था.

इसके अलावा जहां तक सोफी की ड्रेस की बात है तो इस ड्रेस में 14 मीटर का ट्यूल है जिसे डिजिटली डिजाइन्ड एक पैटर्न से ढका गया है. इस पैटर्न में 6 लाख पचास हजार से ज्यादा टांके लगाए गए हैं.

सोफी के गाउन के लोअर पार्ट पैनल में 50,400 क्रिस्टल बीड्स और 50,400 व्हाइट बीड्स लगे हैं. सोफी ने जो वेल पहना था सिर्फ उसे बनाने में 48 घंटे का वक्त लगा था. इस ड्रेस को नेचुरल और असंतुलित फील देने के लिए हाथों से डिजाइन किया गया है. 

खास अंदाज़ में दी प्रियंका ने अपने जेठ-जेठानी को शादी की शुभकामना

रोमांटिक डांस में मदहोश हुए निक-प्रियंका, वायरल हो रहा वीडियो

इस ख़ास अंदाज में एक-दूजे के हुए सोफी-जो जोनस, देखें शादी की पहली फोटो