हरिद्वार कुंभ के लिए जारी हुआ SOP, इस तरह मिलेगी एंट्री
हरिद्वार कुंभ के लिए जारी हुआ SOP, इस तरह मिलेगी एंट्री
Share:

देहरादून: हरिद्वार में आरम्भ होने वाले कुंभ मेला 2021 को लेकर उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संकट से सुरक्षा संबंधी नियमों को जारी किया है। देहरादून में चीफ सेक्रेटरी ओम प्रकाश ने शनिवार को कुंभ मेला के लिए कोरोना एसओपी जारी किया। इसमें अलग-अलग विभागों के लिए भी विस्तृत आदेश हैं। यह एसओपी मेला इलाके में निर्धारित होगा। यात्रा करने के लिए अनिवार्य शर्त यह होगी कि नकारात्मक रिपोर्ट के साथ ही मेला में प्रवेश प्राप्त होगा। 

एसओपी के अनुसार, आरटी-पीसीआर टेस्ट की नकारात्मक रिपोर्ट होने पर भक्तों को कुंभ मेला क्षेत्र में एंट्री देने की अनुमति होगी। भक्तों को हरिद्वार की सीमा पर अपनी नकारात्मक कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके अतिरिक्त, अपनी यात्रा से पहले सभी भक्त कुंभ मेला रजिस्ट्रेशन वेबसाईट www.haridwarkumbhmela2021.com/ तथा  www.haridwarkumbhpolice2021.com पर अनिवार्य तौर पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यात्रियों को रजिस्ट्रेशन पोर्टल में निर्धारित प्रारूप में सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को अनिवार्य रूप से अपलोड करने होंगे। 

सत्यापन के पश्चात्, उन्हें मेला क्षेत्र में एंट्री करने के लिए पोर्टल से ई-पास/ ई-परमिट जारी किया जाएगा। ट्रेन, बसों तथा वाणिज्यिक वाहनों में आरटी-पीसीआर नकारात्मक जांच रिपोर्ट के साथ बोर्डिंग करना होगा। सीमा चेक पोस्ट, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, होटल, धर्मशाला में ई-पास तथा ई-परमिट को वेरिफाई किया जाएगा। ई-पास के बगैर आने वाले भक्तों को मेला क्षेत्र में एंट्री करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ता को मारने की साजिश रचने के लिए 2 अपराधियों को किया गिरफ्तार

निजी अस्पतालों में इस कीमत पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज!

तेलंगाना पुलिस बल ने सिद्दीपेट में गोहत्या के लिए 8 अपराधियों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -