Review: हार को जीत में बदलने की कहानी है 'सूरमा'
Review: हार को जीत में बदलने की कहानी है 'सूरमा'
Share:

फिल्म का नाम : सूरमा 


स्टार कास्ट : दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू, अंगद बेदी, सिद्धार्थ  शुक्ला 


निर्देशक: शाद अली


संगीतकार: शंकर—एहसान—लोय


गीतकार: गुलजार 


टाइम: 131 मिनट 


रेटिंग: 4 स्टार 

अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ अभिनीत फिल्म 'सूरमा' आज रिलीज हो गई है। यह फिल्म हॉकी खिलाड़ी और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह की बायोपिक है। फिल्म में संदीप सिंह की जिंदगी के हर पहलू को बताया गया है। क्रिटिक्स का मानना है कि सूरमा सही मायने में बायोपिक साबित हो रही है। संजू फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के कई राज छुपाए गए थे, लेकिन सूरमा में ऐसा कुछ भी नहीं है। यह संदीप सिंह की जिंदगी के हर पक्ष को उजागर करती है फिर चाहे वह अच्छा हो या बुरा। 

क्रिटिक्स का कहना है कि यह फिल्म संजू से टक्कर ले सकती है। फिल्म की कहानी के बारे में अगर बात करें, तो फिल्म संदीप सिंह के जीवन के हर पक्ष को उजागर करने में पूरी तरह कामयाब रही है। संदीप सिंह के किरदार में दिलजीत दोसांझ ने दिल जीत लिया है। घर से लेकर हॉकी के मैदान तक उनकी एक्टिंग और बॉडी लैंग्वेज जानदार रही है। उनकी दमदार एक्टिंग और शानदार डॉयलॉग फिल्म की जान हैं। तापसी पन्नू भी अपने किरदार में जंची हैं, तो एक भाई के रूप में अंगद बेदी की एक्टिंग भी शानदार कही जा कसती है। फिल्म में संदीप सिंह के लकवाग्रस्त होने और उसके बाद खिलाड़ी के फिर से हॉकी के मैदान पर खेलने की घटना को बिना अतिश्योक्ति के दिखाया गया है। यह सीन पूरी फिल्म की जान है। पूरी फिल्म में सभी ए​क्टर ने इतना बेहतर परफॉर्म किया है कि कहीं भी ऐसा नहीं लगता कि किसी भी बात की अति हो रही है। पूरी फिल्म काफी दमदार साबित  हुई है। 

अगर फिल्म की प्लाटिंग और लोकेशन की बात करें, तो जो भी सेट यूज किए गए हैं, सब असली लगे हैं। फिल्म केवल नाम से ही सूरमा नहीं है, बल्कि यह फिल्म डायरेक्शन, सिनेमैटोग्राफी, कॉस्टृयूम डिजाइन, लोकेशन, डॉयलॉग और कहानी हर क्षेत्र की सूरमा कही जा सकती है। ​इससे पहले मैरीकॉम फिल्म में  इस तरह का परफेक्शन देखा गया था, जो अब सूरमा में नजर आता है। खेल जगत के प्रेमियों के लिए यह फिल्म बहुत बेहतर साबित होगी। क्रिटिक्स का  कहना है कि सूरमा को किसी भी एंगल से नकारा नहीं जा सकता। इस फिल्म के गाने से लेकर सब कुछ एकदम परफेक्ट नजर आएगा। कहा जा रहा है कि जो भी इसे नहीं देखेगा, उसे एक बहुत अच्छी फिल्म न देख पाने का हमेशा दु:ख रहेगा। 

सलमान खान के लिए 'सूरमा' लेकर पहुंची चित्रांगदा

सूरमा : तापसी और दिलजीत के बीच दिखा प्यार

पंजाब के 'सूरमा' की मस्ती से दमकी 'गुडमैन दी लालटेन'

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -