जन्मदिन विशेष : सूरज ने की प्रेम के साथ धमाकेदार वापसी
जन्मदिन विशेष : सूरज ने की प्रेम के साथ धमाकेदार वापसी
Share:

कई बार हिंदी सिनेमा के दर्शक वर्ग की शिकायत होती है कि फिल्म में एक्शन, काॅमेडी, गीत सब था मगर फिल्म ऐसी नहीं थी जिसे परिवार के साथ बैठकर देखा जा सके. जी हां, मगर दर्शकों की इस तरह की शिकायतों को दूर कर भारतीय सिनेमा में एक नया दौर लाने का श्रेय 22 फरवरी 1964 को मुंबई में जन्मे लोकप्रिय निर्माता - निर्देशक सूरज बड़जात्या को जाता है. वर्ष 1947 से आज भी राजश्री प्रोडक्शन सफलता के कदम चूम रहा है, इस तरह फिल्में बनाने में इसका अपना एक स्तर भी है. दरअसल मारवाड़ी परिवार में जन्म सूरज को फिल्मी दुनिया उनके पिता से मिली.

राजश्री प्रोडक्शन की स्थापना उनके पिता स्व. ताराचंद बड़जात्या ने की. सूरज ने मुंबई के सेंट मेरी स्कूल और ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से अपना अध्ययन किया. कैरियर के प्रारंभ में ही उन्होंने वर्ष 1989 में सलमान खान और नवोदित अभिनेत्री भाग्यश्री को साथ लेकर मैने प्यार किया जैसी सफल फिल्म बनाई. वर्ष 1994 में उन्होंने सलमान खान को लेकर फिल्म हम आपके हैं कौन का निर्माण किया. फिर हम साथ साथ हैं और हम स्टेंड युनाईटेड फिलम बनाई.

इसके बाद उनके द्वारा निर्देशित फिल्म मैं प्रेम की दीवानी हूं अधिक सफल नहीं हुई लेकिन इसके बाद वर्ष 2006 में उन्होंने फिल्म विवाह से सफलता का शिखर फिर छू लिया. इस फिल्म में वे अमृत राव और शाहिद कपूर की जोड़ी को लेकर उतरे. उन्होंने हम साथ साथ हैं जैसी अच्छी फिल्म का निर्देशन भी किया. सूरज की हालिया रिलीज फिल्म प्रेम रतन धन पायो से वे करीब 15 वर्ष बाद फिर सलमान खान के साथ वापसी करते नजर आये. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर झंडे गाड़ दिए. सूरज की फिल्मों को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है. वे भारतीय परिवारों में एक आदर्श निर्माता - निर्देशक के तौर पर जाने जाते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -