Sony ने बनाया छोटा सा AC, कपड़ो को देगा ठंडक
Sony ने बनाया छोटा सा AC, कपड़ो को देगा ठंडक
Share:

गर्मियों में कड़कती धूप में जब भी आप बाहर निकलते होंगे, तो आपको लगता होगा की काश आपके पास छोटा सा AC होता, जिसे आप साथ रख पाते. अगर आपने भी ऐसा सोचा या चाहा है, तो लगता है की आपकी दिल की बात सुन ली गई है. साऊथ चीन मॉर्निंग पोस्ट में डाली गई एक वीडियो के अनुसार, Sony ने एक पहनने वाला AC बनाया है और ऐसी डिवाइस के लिए क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Honor के इन स्मार्टफोन पर ग्राहकों को मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस AC में एक छोटा सा रियर पैनल है जिससे गर्म और ठंडी हवा पास होती है. दावा किया जा रहा है की Reon Pocket के नाम का यह AC मोबाइल फोन के साइज से भी छोटा है. हालांकि, इस डिवाइस को एक स्पेशल अंडरशर्ट के साथ ही इस्तेमाल किया जा सकता है. इस अंडरशर्ट को डिवाइस के साथ ही बेचा जाएगा. इस AC के तापमान को स्मार्टफोन से कंट्रोल किया जा सकेगा. इतना ही है, इसमें ऐसी तकनीक है, जो सही तापमान अपने-आप ही सेट कर देगा.

Apple ने Intel का स्मार्टफोन मॉडेम डिविजन ख़रीदा, इस भारी रकम में हुआ सौदा

हाल ही सामने आए एक वीडियो के अनुसार, इस AC में इस्तेमाल की गई टेक्नोलॉजी Peltier एलिमेंट पर आधारित है. इसे कार और वाइन कूलर्स में भी प्रयोग किया जाता है. यह एक बैटरी से चलने वाली डिवाइस है, जो 2 घंटे के चार्ज के बाद 90 मिनट तक चल सकती है. अभी तक, क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट ने इसके लिए मात्र 2 दिन में $200,000 रेज कर लिए हैं. अगर आपके मन में आ रहा है की इसकी कीमत कितनी होगी या यह बहुत महंगा होगा, तो शायद आप हैरान होने वाले हैं. इस वियरेबल AC की कीमत $130 यानि Rs 9200 के करीब होगी।एक बात शायद आपको निराश कर दें की इसे सिर्फ जापान में बेचा जाएगा. ऐसा वीडियो में कहा गया है. इस प्रोडक्ट की खबर आने के बाद यह सोशल मीडिया में सनसनी की तरह पॉपुलर हो गया है. हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट्स अधिकतर कांसेप्ट ही बनकर रह जाता हैं और मार्किट में आ नहीं पाते. हालांकि, यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसे लोग चाहते होंगे की बाजार में आने के साथ-साथ उनके देशों में बिक्री के लिए भी उपलब्ध हो.

Vodafone : इस ख़ास प्लान में मिलेगा 365 दिन तक 1.5GB डाटा

दुनिया की इन लोकप्रिय टेक कंपनियों के खिलाफ होगी गहन जांच

कैंब्रिज एनालिटिका पर ठुका मुकदमा, फेसबुक यूजर्स से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -