फिर आ रहा है सोनी मैन्युफैक्चरिंग में हाथ आजमाने
फिर आ रहा है सोनी मैन्युफैक्चरिंग में हाथ आजमाने
Share:

सोनी कॉर्पोरेशन अपने एक दशक से भी लम्बे अंतराल के बाद एक बार फिर से मैनुफैक्चरिंग में अपना हाथ आजमाने जा रहा है. इसके चलते जापान की एक कंपनी सोनी कॉर्प के द्वारा ताइवान की एक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी फॉक्सकॉन के प्लांट में चेन्नई के समीप अपने ब्रैविया ब्रैंड के टेलिविजन की मैन्युफैक्चरिंग के लिए अग्रीमेंट किया गया है. साथ ही आपको यह भी बताये कि सोनी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर केनिचिरो हिबि का यह कहना है कि, "कंपनी के द्वारा भारत में भी स्मार्टफोन बनाए जाने की संभावना पर गौर किया जा रहा है और यह भी विचार किया जा रहा है कि भारत में सोनी का प्लाट स्थापित हो."

हिबी का कहना है कि भारत में सोनी का महत्व एक बार फिर से बढ़ रहा है और इसके साथ ही सरकार की "मेक इन इंडिया" पालिसी को देखते हुए सोनी ने इस फैसले को रफ़्तार दी है कि जल्द ही मैन्युफैक्चरिंग का काम शुरू कर दिया जाये. उनका यह भी कहना है कि यदि यही इसका उत्पादन होता है तो इससे प्रतियोगी बनने का तो अवसर मिलेगा ही साथ ही सस्ते प्रोडक्ट्स का भी उत्पादन किया जा सकेगा, इसके अलावा नए मॉडल्स भी जल्दी से जल्दी तैयार किये जा सकेंगे.

आपको यह जानकारी भी दे दे कि सोनी कंपनी के लिए भारत चौथा सबसे बढ़ा मार्केट साबित हुआ है, इसके चलते ही सोनी इंडिया ने 2014-15 में 10600 करोड़ की रिकॉर्ड सेल्स भी की. इसकी इस कमाई में 40 प्रतिशत हिस्सा टेलीविज़न और स्मार्टफोन बाजार का रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -