देश का सबसे बड़ा 'ब्लड बैंक एप' शुरू करेंगे सोनू सूद, मात्र 20 मिनट में जरूरतमंद को मिलेगा खून
देश का सबसे बड़ा 'ब्लड बैंक एप' शुरू करेंगे सोनू सूद, मात्र 20 मिनट में जरूरतमंद को मिलेगा खून
Share:

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के नेक कार्यों की गाड़ी लगातार तेज़ होती जा रही है. कोरोना महामारी के संकटकाल में सोनू ग़रीबों और ज़रूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर सामने आए थे. वो पिछले 1 साल से लगातार ज़रूरतमंदों की सहायता कर रहे हैं.  इस बीच सोनू सूद ने एक और नेक पहल शुरू करने का फैसला लिया है. वो जल्द ही 'सोनू फ़ॉर यू' नाम से एक 'ब्लड बैंक ऐप' आरंभ करने जा रहे हैं. इसे एक बड़े पैमाने पर लॉन्च किया जाएगा. ये 'ब्लड बैंक' इसी ऐप के माध्यम से संचालित किया जायेगा. दावा है कि ये देश का सबसे बड़ा 'ब्लड बैंक' होगा.

बता दें कि इस ऐप के माध्यम से सोनू का मकसद रक्तदाताओं को ऐसे लोगों से जोड़ना है, जिन्हें खून की फ़ौरन ज़रूरत होती है. इसकी सहायता से जिसे खून की ज़रूरत हो, वो तुरंत ब्लड डोनर खोज सकता है. इसके साथ ही वो ब्लड डोनर को रिक्वेस्ट भी भेज सकता है. इसके बाद डोनर अस्पताल जाकर रक्तदान कर सकता है.  सोनू सूद ने आगे कहा कि, 'यदि कोई डोनर मिल भी जाता है तो उसके बाद की प्रक्रिया बेहद जटिल है. किसी विशेष ब्लड ग्रुप के खून की खोज में 'ब्लड बैंक' जाने और ब्लड प्राप्त करने में बहुत वक़्त लग जाता है. 

सोनू ने कहा कि दुर्लभ ब्लड ग्रुप के मामले में तो और अधिक वक़्त लग जाता है. यही कारण है कि हमारे देश में हर साल 12,000 मरीज़ों की मौत समय पर खून न मिल पाने की वजह से हो जाती है. इस ऐप के माध्यम से हम ये संदेश देना चाहते हैं कि हमारे '20 मिनट' किसी की जान बचा सकते हैं.' 

 

राहुल गांधी की दीवानी हुईं बॉलीवुड की ये मशहूर अदाकारा, वीडियो शेयर कर कहा- ये बंदा सच में...

राकेश रोशन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, शेयर की तस्वीर

बहुत खास होगा 'पठान' फिल्म में दीपिका का लुक, सामने आई ये जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -