सोनू सूद ने उठाया एक और सराहनीय कदम, ब्लड कैंसर मरीजों की करेंगे मदद
सोनू सूद ने उठाया एक और सराहनीय कदम, ब्लड कैंसर मरीजों की करेंगे मदद
Share:

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने एक बार फिर से बेहतरीन कदम उठाया है। ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन तथा डोनेशन के प्रति जागरूकता का प्रसार करने के इरादे से बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने डीकेएमएस बीएमएसटी फाउंडेश इंडिया के साथ जुड़े है। यह एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो ब्लड कैंसर एवं ब्लड से जुड़े अन्य विकारों जैसे कि थेलेसेमिया तथा एप्लास्टिक एनीमिया के विरुद्ध लड़ने के लिए समर्पित है। सोनू ने एक पहल का आरम्भ किया है, जिसके तहत संभावित रक्त स्टेम सेल दाता के तौर पर दस हजार लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा।

विश्व में हेमाटोलॉजिकल कैंसर के दर्ज केसों में भारत तीसरे स्थान पर है तथा बच्चों में कैंसर से होने वाली मौतों की यह एक मुख्य कारण भी है। देश में ब्लड कैंसर के इस दबाव को देखते हुए ब्लड कैंसर के रोगियों का सपोर्ट करना इस समय सबसे आवश्यक है। विद्या बालन एवं राहुल द्रविड जैसे स्टार्स के पश्चात् अब बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने इस तरफ लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो के जरिये अपनी अपील को शेयर किया है।

वीडियो में सोनू परिवार की महत्वता पर जोर देते दिखाई दे रहे हैं तथा अपना स्वय का उदाहरण देते हुए वह बताते हैं कि वह अपने परिवार की प्रसन्नता के लिए कुछ भी करेंगे। वीडियो में सोनू ने भारत के लोगों से संभावित ब्लड स्टेम सेल डोनर्स के तौर पर रजिस्ट्रेड होकर ब्लड कैंसर तथा ब्लड डिसऑडर्स से ग्रसित रोगियों को सपोर्ट करने का आग्रह किया है।

वरुण-नताशा के वेडिंग वेन्यू पर पहुंचे पंडितजी, कुछ ही देर में होंगे सात फेरे

वरुण धवन की शादी को लेकर चाचा अनिल ने कह डाली बड़ी बात, कहा- हमारे परिवार में वरुण की शादी...

वेडिंग वेन्यू पर पहुंचने से पहले वरुण धवन की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, फिर हुआ ये...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -