4 साल की उम्र से ही स्टेज शो करने लगे थे सोनू निगम, विवादों से है गहरा नाता

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन आवाज से सभी के दिलों में राज करने वाले सोनू निगम का आज जन्मदिन है. सोनू ने अपनी आवाज से सभी का दिल जीता है और आज भी वह लाखों लोगों के दिलों की धड़कन है. वैसे सोनू निगम आए दिन अपने बेहतरीन गानों के कारण चर्चाओं का हिस्सा बने रहते हैं. आज सिंगर सोनू निगम अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू एक सिंगर होने के साथ ही एक एक्टर भी रहे हैं. जी हाँ, वैसे एक्टिंग के मामले में वह फ्लॉप साबित हुए लेकिन सिंगिग के मामले में उन्होंने बेहतरीन मुकाम हासिल किया है. वैसे गायकी के अलावा सोनू का विवादों से भी गहरा नाता रहा है.

एक बार तो विवाद इतना बढ़ गया था कि उन्हें अपने सिर तक मुंडवाना पड़ा था. आइए आज बताते हैं आपको. वैसे पहले हम आपको यह भी बता दें कि सोनू निगम अपने पिता अगम निगम के साथ 4 साल की उम्र से ही स्टेज शो और शादियों में गाने लग लग गए थे। वह स्टेज प्रोग्राम में अक्सर मोहम्मद रफी के गाए गाने गाते थे जिसके कारण उन्हें बहुत पसंद किया जाता था. आपको बता दें कई सोनू निगम ने बतौर सिंगर अपना करियर डेब्यू फिल्म 'जनम' से किया लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। वहीं सोनू को बॉलीवुड में पहचान मिली साल 1997 में आई फिल्म 'बॉर्डर' से, इस फिल्म में उनका गाना था 'संदेसे आते हैं' जो सुपरहिट हुआ था। वैसे सोनू ने हिंदी के अलावा अंग्रेजी, कन्नड़, बंगाली, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मैथिली, भोजपूरी, उर्दू, नेपाली, मलायाली और मराठी में भी गाने गये हैं। अब बात करें विवाद के बारे में तो सोनू निगम ने अजान को लेकर एक बार एक ट्वीट किया था। उस दौरान ट्वीट के बाद उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा था।

केवल इतना ही नहीं बल्कि उस समय उनके खिलाफ फतवा भी जारी हो गया था। जी हाँ, दरअसल सोनू निगम ने अजान पर कहा था, 'मैं मुस्लिम नहीं हूं तो मैं अजान की आवाज सुनकर क्यों उठूं। भारत में कबतक धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा।' बाद में यह मामला बढ़ता देख सोनू ने दोबारा ट्वीट कर सफाई दी थी। वैसे सोनू ने इस मामले के बढ़ने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी थी और अपना सिर भी मुंडवा लिया था.

संजय दत्त को पत्नी मान्यता और बेटी त्रिशाला ने ऐसे दी जन्मदिन की बधाई

अब कंगना के निशाने पर आईं दीपिका, कहा- 'डिप्रेशन का धंधा चलाने वालो...'

रिलीज हुआ श्वेता तिवारी की बेटी पलक की फिल्म से उनका पहला लुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -