सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोरोना की दवाओं को रखा जाए GST से बाहर...
सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोरोना की दवाओं को रखा जाए GST से बाहर...
Share:

नई दिल्ली: देश में अभी कोरोना के कारण स्थिति बहुत बिगड़ गई है वही कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि कोरोना महामारी के उपचार के लिए इस्तेमाल में लाई जाने वाली दवाइयों तथा जरुरी उपकरणों पर छूट दी जाए तथा साथ ही निर्धनों के अकाउंट में 6,000 रुपये महीने के डाले जाए। सोनिया गांधी ने कहा कि प्रदेशों में वैक्सीन की कमी है तथा इसे प्राथमिकता पर मौजूद कराया जाना चाहिए। उन्होंने उन सभी वैक्सीनों को मंजूरी प्रदान किए जाने की भी बात कही है, जिन्हें अनुमति दे दी गई है।

वही कोरोना संक्रमण के चलते प्रवासी श्रमिकों का एक बार फिर से पलायन आरम्भ हो गया है। ऐसे में इन्हें कुछ राहत पहुंचाने के लिए सोनिया गांधी ने आग्रह किया है कि केंद्र सरकार द्वारा ऐसी किसी योजना को निर्धारित किया जाए, जिसके तहत जरूरतमंदों के अकाउंट में प्रत्येक माह 6,000 स्थानांतरित हो क्योंकि कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण पाने के चलते लगाए गए लॉकडाउन या कर्फ्यू से इनका जीवन बहुत प्रभावित हुआ है।

उन्होंने कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक करने के पश्चात् यह चिट्ठी लिखी। पार्टी द्वारा सभी के टीकाकरण के लिए एक सोशल मीडिया अभियान भी आरम्भ किया गया है। देश में इस समय टीकों की संख्या में आई कमी का जिक्र करते हुए पार्टी ने कहा कि वैक्सीन के निर्यात पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जाए तथा देशवासियों को पहले टीके की खुराक मौजूद कराई जाए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "देश को कोरोना वैक्सीन की आवश्यकता है। कृपया अपनी आवाज उठाएं क्योंकि एक सुरक्षित जीवन पर सबका अधिकार है।"

वायनाड जिले में जारी हुआ येलो अलर्ट, केरल में भारी बारिश की चेतावनी

तेलंगाना में पिछले 24 घंटों में मिले 3052 नए कोरोना केस, अब तक कुल 1772 की मौत

रहस्यमयी हो हुआ कोरोना वायरस, लक्षण होने के बावजूद निगेटिव आ रही है रिपोर्ट, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -