सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, पुछा- एक वैक्सीन के 3 दाम कैसे ?
सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, पुछा- एक वैक्सीन के 3 दाम कैसे ?
Share:

नई दिल्ली: कोरोना टीकाकरण के नए चरण की शुरुआत से पहले ही हंगामा शुरू हो गया है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया (SII) ने बीते दिन अपनी कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत जारी कर दी है, जिसमें केंद्र और राज्य सरकार के लिए अलग-अलग दाम निर्धारित किए गए हैं. अब इसी मसले पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति पर सवाल खड़े किए हैं. 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि जब इस समय अस्पतालों में बेड्स, दवाई, ऑक्सीजन की कमी है, ऐसे समय में सरकार इस तरह की मुनाफाखोरी की अनुमति किस तरह दे सकती है. सीरम इंस्टीट्यूट ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के लिए वैक्सीन के अलग-अलग दाम निर्धारित किए हैं, इसे सीधा बोझ आम नागरिकों पर पड़ेगा. सोनिया गांधी ने आगे कहा है कि राज्य सरकारों पर संकट बढ़ेगा और आम जनता को वैक्सीन के लिए अधिक पैसा चुकाना होगा. ऐसे में एक ही वैक्सीन निर्माता तीन तरह के रेट किस तरह तय कर सकता है. सोनिया गांधी ने अपील की है कि केंद्र सरकार को अपनी इस नीति को फ़ौरन वापस लेना चाहिए, ताकि 18 साल से अधिक आयु के लोग बड़ी तादाद में वैक्सीन लगवा सकें.

बता दें कि केंद्र सरकार ने टीकाकरण के नए चरण की घोषणा कर दी है, उसके तहत राज्य सरकार, निजी अस्पताल सीधे वैक्सीन निर्माताओं से टीका ले सकेंगे. सीरम इंस्टीट्यूट ने बीते दिन अपनी जो रेट लिस्ट जारी की है, उसके अनुसार राज्य सरकार को 400 रुपये प्रति डोज, प्राइवेट अस्पताल को 600 रुपये प्रति खुराक और केंद्र सरकार को 150 रुपये प्रति डोज की दर से वैक्सीन दी जाएगी. 

निधन हुआ सीताराम येचुरी के बेटे का, प्रियंका ने 'सीताराम केसरी' को दे डाली श्रद्धांजलि

सीएम केजरीवाल ने केंद्र को कहा शुक्रिया, बोले- ऑक्सीजन के मामले में हमारी बहुत मदद की...

जापान के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत और फिलीपींस की अनुसूचित यात्राएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -