कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग सोनिया गांधी, राहुल भी रहेंगे मौजूद

Apr 10 2021 09:47 AM
कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग सोनिया गांधी, राहुल भी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक करने वाली हैं। इस बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी उपस्थित रहेंगे। बैठक में, राज्यों में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेतृत्व जनता की सहायता के लिए सुझाव भी देगा। बता दें कि महाराष्ट्र, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, यूपी, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, बिहार समेत कई राज्यों में वैक्सीन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

यह बैठक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र के एक दिन बाद होने जा रही हैं। बता दें कि राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर फ़ौरन रोक लगाने की मांग की थी। पीएम मोदी की आलोचना करते हुए, राहुल गांधी ने सवाल किया था कि क्या वैक्सीन का निर्यात प्रचार को बढ़ाने का एक प्रयास था। 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्रियों की पीएम मोदी की अपील का जिक्र करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के बीच टीकों की कमी एक काफी गंभीर मुद्दा है। उन्होंने कहा कि, “टीकाकरण में भारत को पहला लाभ मिला है और इसके बाद भी हम एक घोंघे की रफ़्तार से आगे बढ़ रहे हैं।''

उन्होंने पीएम मोदी से यह भी कहा कि वैक्सीन के आपूर्तिकर्ताओं को जरूरी संसाधन उपलब्ध कराए जाएं ताकि वैक्सीन तैयार करने की क्षमता में इजाफा हो सके। राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की नयी लहर आने और टीकाकरण की रफ़्तार कथित तौर पर धीमी होने का भी जिक्र किया। उन्होंने दावा किया कि यदि मौजूदा गति से टीकाकरण चलता रहा तो देश की 75 फीसदी जनसंख्या को टीका लगाने में कई साल लग जाएंगे। 

बंगाल चुनाव: चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग आज, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

वित्त मंत्री टी. हरीश राव ने हैदराबाद में जिम का किया उद्घाटन

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के पति का निधन, 99 उम्र में ली अंतिम साँस