आज राहुल से मिलेंगी सोनिया, राजस्थान सीएम और अध्यक्ष पद को लेकर होगी चर्चा
आज राहुल से मिलेंगी सोनिया, राजस्थान सीएम और अध्यक्ष पद को लेकर होगी चर्चा
Share:

जयपुर: राजस्थान के सियासी संकट का समाधान अब दिल्ली के बजाए कर्नाटक से निकलने के आसार हैं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक पहुंच गई है, जहां उनकी राहुल से मुलाकात होने की पूरी संभावना है. बताया जा रहा है कि सोनिया और राहुल के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव और राजस्थान के हाल के सियासी घटनाक्रम के साथ ही नेतृत्व परिवर्तन को लेकर बातचीत हो सकती है.

इसके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल भी कर्नाटक में ही हैं. बता दें कि सोनिया गांधी कर्नाटक के मैसूर में 4 दिन रूकने वाली हैं. उल्लेखनीय है कि हाल में वेणुगोपाल ने कहा था कि राजस्थान को लेकर फैसला आने वाले 2 से 3 दिन में हो सकता है, ऐसे में अटकलें लगाईं जा रहीं हैं कि राजस्थान में सीएम पद को लेकर जल्द ही फैसला हो सकता है. राजस्थान में अशोक गहलोत को बरकरार रखा जाए या सचिन पायलट को कुर्सी सौंपी जाए, इस पर कांग्रेस हाईकमान को फैसला लेना है. वहीं गहलोत ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा था कि सीएम पद का फैसला शीर्ष नेतृत्व यानी गांधी परिवार ही करेगा.

बता दें कि विगत 25 सितंबर को गहलोत गुट के विधायकों ने राजस्थान में हाईकमान की तरफ से भेजे गए पर्यवेक्षकों और विधायक दल की बैठक का बहिष्कार कर दिया था, जिसके बाद गांधी परिवार ने गहलोत के प्रति सख्त नाराजगी प्रकट की थी. हालांकि गहलोत ने पूरे घटनाक्रम के लिए सोनिया गांधी से माफी मांग ली है, लेकिन सियासी पंडितों का कहना है कि राजस्थान का मसला पार्टी आलाकमान की साख का सवाल है, ऐसे में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जा सकता है.

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने जीता विश्वास मत, समर्थन में पड़े कुल 93 वोट

अमित शाह के दफ्तर के बाहर 3 घंटे बैठे रहे एकनाथ, नहीं मिला मिलने का मौका

'नहीं जा सकते पाकिस्तान..', केंद्र सरकार ने नहीं दी अनुमति, तो भड़के RJD सांसद मनोज झा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -