अध्यक्ष पद संभालने के बाद कांग्रेस की पहली बड़ी बैठक ले रहीं सोनिया गांधी, राहुल गाँधी नहीं हैं मौजूद

अध्यक्ष पद संभालने के बाद कांग्रेस की पहली बड़ी बैठक ले रहीं सोनिया गांधी, राहुल गाँधी नहीं हैं मौजूद

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में गुरुवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और सभी प्रदेशों के कांग्रेस अध्यक्षों की बड़ी बैठक आरंभ हो गई है. सोनिया गांधी द्वारा दोबारा पार्टी की कमान संभालने के बाद उनके नेतृत्व में पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है. सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं और प्रियंका वाड्रा बतौर राष्ट्रीय महासचिव इस बैठक में मौजूद हैं.

विशेष बात यह है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटने के बाद यह पहली बैठक है जिसमें राहुल गांधी उपस्थित नहीं हैं. दरअसल, राहुल गांधी के पास फ़िलहाल पार्टी में कोई पद नहीं है. इसी कारण वह बैठक शामिल नहीं हुए हैं. लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की परंपरागत लोकसभा सीट अमेठी को गवां दिया था. यहां उन्हें केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और मौजूदा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

हालांकि, राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से संसद पहुंचने में कामयाब रहे थे. लोकसभा चुनाव में पार्टी की शर्मनाक हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया था. लंबे समय तक खींचतान चलने के बाद बाद सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त की गईं.

 

INX मीडिया मामला: CBI केस में चिदंबरम ने दाखिल की जमानत याचिका, आज सुनवाई करेगा दिल्ली HC

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हुई भाजपा, सीएम फडणवीस और भूपेंद्र यादव ने बनाई रणनीति

आज किसानों को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, हर महीने मिलेंगे इतने रूपए