मोदी सरकार पर सोनिया गांधी का वार, कहा- केंद्र ने कोरोना के वक़्त 'आपराधिक लापरवाही' बरती

नई दिल्ली: कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कोरोना टीकाकरण के 100 करोड़ डोज पूरे होने पर वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और हेल्थकेयर वर्कर्स को शुक्रिया भी कहा है. इसके साथ ही उन्होंने इल्जाम लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर में 'आपराधिक लापरवाही' बरती, जिससे लोगों की मौत हुई. सोनिया गांधी ने ये सब बातें एक समाचार पत्र में लिखे आर्टिकल में कहीं हैं. सोनिया गांधी के लेख का शीर्षक 'हम कैसे भूल जाएंगे वो दौर' है.

एक हिंदी अखबार में लिखे लेख में सोनिया ने 100 करोड़ टीकाकरण होने पर वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और हेल्थकेयर वर्कर्स के प्रति आभार प्रकट किया है. साथ ही ये भी कहा कि ये सब दशकों के अथक परिश्रम से खड़ी की गई टीका उत्पादन क्षमता, वैज्ञानिकों के शोध कौशल और निरंतर जुटाए गए संसाधनों की सहायता से संभव हो सका. उन्होंने कहा कि विज्ञान और भारतीय प्रतिभा की ये कामयाबी 1970 के पेटेंट कानून के बगैर संभव नहीं हो सकती थी. 

सोनिया गांधी ने आगे लिखा कि मोदी सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए जो रवैया और नीति अपनाई, वो बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण थे. उन्होंने लिखा कि, देश में जब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर Peak पर थी और मोदी सरकार की 'आपराधिक लापरवाही' से निरंतर जिंदगियां जा रही थीं. ऐसे में ये समझ से परे है कि कोई सरकार कैसे इतनी निष्क्रिय हो सकती है कि चेतावनियों के बाद भी महामारी से निपटने की सारी तैयारियां दरकिनार कर दे?

उपचुनाव के परिणामों से बिहार की राजनीती में मचा हंगामा

एयर कनाडा ने नए कोविड नियमों के तहत 800 से अधिक कर्मचारियों को किया निलंबित

दिल्ली में भाजपा की महाबैठक, पीएम मोदी के सामने हाजिर होंगे पार्टी के 300 नेता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -