कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद सोनिया गाँधी को आई गुलाम नबी आज़ाद की याद
कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद सोनिया गाँधी को आई गुलाम नबी आज़ाद की याद
Share:

नई दिल्ली: विधानसभा चुनावों में शर्मनाक पराजय के बाद कांग्रेस के असंतुष्ट ‘जी 23’ समूह (G-23 Group) के नेताओं ने बुधवार को मीटिंग कर पार्टी की मौजूदा स्थिति और आगे की रणनीति पर मंथन किया. इस बीच कहा जा रहा है कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जी-23 के नेताओं में सबसे पहले पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के साथ बात की है. 

सूत्रों ने बताया है कि सोनिया और कुछ नेताओं के बीच एक मीटिंग होने वाली है. जी -23 नेताओं ने कहा कि पार्टी के लिए “एकमात्र रास्ता” सभी स्तरों पर “सामूहिक और समावेशी नेतृत्व और फैसला लेने का एक मॉडल अपनाना” है. जी-23 के कुछ नेताओं ने बुधवार को डिनर पर गुलाम नबी आजाद के आवास पर बैठक की है. इस मीटिंग में पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, शशि थरूर और कई अन्य नेता शामिल हुए. 

इसके साथ ही तीन और नए नामों के शामिल होने की चर्चा है, जिसमें अनुभवी नेता मणिशंकर अय्यर, पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर और गुजरात के नेता शंकरसिंह वाघेला है. वाघेला ने 2017 में कांग्रेस छोड़ दी थी और 2019 में NCP में शामिल हो गए थे, किन्तु उन्होंने गत वर्ष NCP को भी छोड़ दिया. बताया जा रहा है कि वह कांग्रेस में वापसी करना चाहते हैं.

बंगाल को एक और पाकिस्तान बनाने की साजिश रच रहीं ममता बनर्जी- भाजपा सांसद अर्जुन सिंह

क्या रेलवे का निजीकरण करने जा रही मोदी सरकार ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

'अन्ना हजारे के आंदोलन को धोखा देकर हुआ है AAP का जन्म..', अनिल विज का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -