जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद इस्तीफा दे सकती है सोनिया गाँधी

लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव के उपरांत पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का मन बना रही है. पार्टी अध्यक्ष के नजदीकी सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य सही नहीं रहने के कारण से सोनिया गांधी अपने पद से हटने का मन बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोनिया पहले ही इस्तीफा देना चाह रही थी, लेकिन पार्टी के पुराने नेता चाहते थे कि सोनिया अगले वर्ष होने वाले 2 प्रमुख राज्यों के चुनावों तक पद पर बानी रह सकती है.

तेजी से गिरी है कांग्रेस पार्टी की राजनीतिक साख: 1 फरवरी 2017 को केंद्रीय बजट पेश किए जाने के उपरांत फरवरी से मार्च के बौरान पंजाब और यूपी में विधानसभा चुनाव होंगे. बीते 5 वर्षों में कांग्रेस पार्टी की राजनीतिक साख तेजी से गिरती जा रही है. इन 2 राज्यों के चुनाव पार्टी के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार सोनिया गांधी चुनाव के बाद अपने पद से इस्तीफा दे सकती है. 

अभी तय नहीं हुई तारीख: इस मुद्दे पर पार्टी ने कहा है कि राहुल गांधी हर चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं. लेकिन ऑफिसियल तौर पर राहुल कब कमान संभालेंगे, इस पर पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक या फिर अधिवेशन बुलाकर राहुल को अध्यक्ष बनाया जाने वाला है, जिसकी एक प्रक्रिया है. ये कल भी हो सकता है, दिसंबर में भी हो जाएगा और अगले वर्ष भी. यानी एक बार फिर तारीख सामने नहीं आ पाई.

एमपी: कोरोना की चपेट में आए स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी, ट्वीट कर दी जानकारी

लव-जिहाद : युवती बोली मर्जी से की थी शादी, भड़का बजरंग दल

जल्द ही भारत को फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार खरीदेगी 68 करोड़ खुराक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -