पीएम मोदी को सोनिया गांधी ने लिखा पत्र, कहा- महामारी में अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा मुफ्त करे सरकार
पीएम मोदी को सोनिया गांधी ने लिखा पत्र, कहा- महामारी में अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा मुफ्त करे सरकार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना को लेकर पीएम मोदी को आज एक और पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने महामारी में अनाथ हुए बच्चों के लिए शिक्षा निःशुल्क करने की मांग की है। सोनिया गांधी ने उन बच्चों को नवोदय विद्यालय में फ्री शिक्षा देने पर विचार करने का आग्रह किया, जिन्होंने इस महामारी में अपने माता-पिता या परिवार के एक कमाने वाले सदस्य को खो दिया है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को पीएम मोदी से अनुरोध किया कि उन बच्चों को नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा देने के संबंध में विचार किया जाए। उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर यह भी कहा कि इन बच्चों को बेहतर भविष्य की उम्मीद देना राष्ट्र के रूप में सबकी जिम्मेदारी है। सोनिया गांधी ने आगे कहा कि, ''कोरोना महामारी की भयावह स्थिति के बीच कई बच्चों का अपने माता-पिता में से किसी एक या फिर दोनों को खोने की खबरें आ रही हैं जो बेहद तकलीफदेह हैं। ये बच्चे सदमे में हैं और इनकी सतत शिक्षा और भविष्य के लिए कोई सहायता उपलब्ध नहीं है।''

उन्होंने पूर्व पीएम और अपने पति राजीव गांधी के कार्यकाल में आरंभ किए गए नवोदय विद्यालयों का जिक्र किया और कहा कि इस समय देश में 661 नवोदय विद्यालय संचालित हैं। सोनिया ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि उन बच्चों को इन नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के बारे में विचार किया जाए, जिन्होंने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता या फिर इनमें से घर की जीविका चलाने वाले व्यक्ति को खो दिया है।

PM की बैठक के बाद ममता ने लगाया आरोप, कहा- वहां मुझे बोलने ही नहीं दिया गया

2015 के परमाणु समझौते पर वियना में चल रही चर्चा तेहरान की जीत पर होगी समाप्त: ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी

चीन-पाकिस्तान मनाएंगे 70 साल के द्विपक्षीय राजनयिक संबंधों का जश्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -