पीएम मोदी को सोनिया की एक और चिट्ठी, कहा- ब्लैक फंगस को रोकने के लिए फ़ौरन कदम उठाएं
पीएम मोदी को सोनिया की एक और चिट्ठी, कहा- ब्लैक फंगस को रोकने के लिए फ़ौरन कदम उठाएं
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के प्रकोप के साथ ही अब ब्लैक फंगस का कहर भी बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) के मामलों में वृद्धि और आवश्यक दवा की कथित कमी को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि इस बीमारी के मरीजों को राहत प्रदान करने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाएं।

उन्होंने पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया कि केंद्र ने राज्यों से ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने के लिए कहा है। सोनिया ने पत्र में कहा कि, महामारी घोषित करने का अर्थ यह है कि इसके इलाज के लिए आवश्यक दवाओं का पर्याप्त उत्पादन और आपूर्ति सुनिश्चित करना आवश्यक है तथा मरीजों की मुफ्त देखभाल की जाए। सोनिया गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि, एम्फोटेरीसिन-बी इस बीमारी के उपचार के लिए आवश्यक दवा है। बहरहाल, ऐसी खबरें हैं कि बाजार में इस दवा की भारी किल्लत है। इसके साथ ही, यह बीमारी आयुष्मान भारत और कई अन्य बीमा के तहत कवर नहीं है।

सोनिया ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि, ब्लैक फंगस से प्रभावित हो रहे बड़ी तादाद में मरीजों को राहत देने के लिए फ़ौरन कदम उठाए जाएं। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि ब्लैक फंगस से पैदा होने वाले रोग म्यूकरमाइकोसिस के इलाज में काम आने वाली दवा 'एंफोटेरिसिन-बी' के प्रोडक्शन के लिए पांच और कंपनियों को लाइसेंस दिया गया है और वे जुलाई से हर महीने इस दवा की 1,11,000 शीशियों का उत्पादन शुरू करेंगी।

अखिलेश के गढ़ पहुंचे सीएम योगी, ऑक्सीजन प्लांट का अधूरा काम देख जाहिर की नाराजगी

ट्विटर ने लॉक किया 'लालू' की बेटी का अकाउंट, मोदी पर की थी अभद्र टिप्पणी

गृह मंत्रालय का बड़ा आदेश- शुभेंदु अधिकारी के भाई और पिता को Y+ सिक्योरिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -