सोनिया गाँधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, MSME सेक्टर के लिए की ये मांग
सोनिया गाँधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, MSME सेक्टर के लिए की ये मांग
Share:

नई दिल्‍ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (MSME) सेक्टर के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने पीएम मोदी को लिखे गए अपने पत्र में कहा है कि, "अगर इस बात को नजरअंदाज कर दिया गया तो MSME सेक्टर के संकट का हमारी अर्थव्यवस्था पर विनाशकारी और विस्तारक प्रभाव पड़ेगा।"

इस पत्र में कांग्रेस नेता ने इस क्षेत्र की चिंताओं को दोहराते हुए उनके निवारण के पांच तरीके भी सुझाए हैं। कांग्रेस पार्टी ने इस पत्र के आधार पर MSME क्षेत्र को मार्गदर्शन देने के लिए 24X7 हेल्पलाइन सुविधा मुहैया कराने के लिए भी कहा है। इसके साथ ही केंद्र की मोदी सरकार से 1 लाख करोड़ रुपये का 'एमएसएमई वेज प्रोटेक्शन' पैकेज की भी मांग की है।

इसके तहत पत्र में एक समान राशि की क्रेडिट गारंटी भी मांग की गई है। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने कहा कि लॉकडाउन का हर एक दिन इस MSME क्षेत्र के लिए 30,000 करोड़ रुपये का नुकसान खड़ा कर रहा है। पूरे MSME क्षेत्र के सेल्‍स ऑर्डर रद्द हो चुके हैं और उनका काम पूरी तरह से बंद है। ऐसे में सरकार को इसके लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान करना चाहिए।

'बिना आजादी के कुछ भी नहीं ', जर्मनी में लॉकडाउन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

कोरोना से ठीक होने के बाद वापस पॉजिटिव मिल रहे मरीज, WHO भी हैरान

16 लाख सरकारी कर्मियों को लगा तगड़ा झटका, सीएम योगी ने लिया यह फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -