रायबरेली में होंगी सोनिया तो अमेठी जाएंगे राहुल, कांग्रेस फूंकेगी लोकसभा चुनाव का बिगुल

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी तो कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अपनी सीट अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे। इन दोनों की उम्‍मीदवारी के साथ कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश की 11 सीटों सहित लोकसभा चुनाव के लिए 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। सोनिया की रायबरेली से उम्‍मीदवारी का ऐलान कर कांग्रेस ने उनके सक्रिय राजनीति से संन्‍यास के कयासों को भी विराम लगा दिया है।

एयर स्ट्राइक पर कमलनाथ का बड़ा बयान, केंद्र सरकार को दी ये सलाह

इतना ही नहीं यूपी और गुजरात के 15 प्रत्याशियों की सूची जारी कर लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले ही कांग्रेस ने पीएम मोदी की सत्‍ता को चुनौती देने की रणभेरी बजा दी है। उत्‍तरप्रदेश में प्रत्याशियों के ऐलान के कदम को सपा और बसपा पर कांग्रेस की दबाव की सियासत से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। वहीं कांग्रेस महासचिव के रुप में राजनीति में उतरीं प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस ने फिलहाल संशय कायम रखा है।

आतंक पर पाक की कार्यवाही, 182 मदरसों पर किया कब्ज़ा, 121 लोग गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची जारी कर कांग्रेस ने पीएम मोदी की उस चुनौती का भी जवाब देने की कोशिश कि पुलवामा के बाद विपक्ष के चेहरे लटके हुए हैं। चुनावी मुकाबले में भारतीय  जनता पार्टी (भाजपा) से दो दो हाथ करने के लिए कांग्रेस के तैयार होने का संदेश देने के लिए ही सांकेतिक रुप से यूपी और गुजरात की कुछ सीटों के उम्‍मीदवारों की सूची जारी की गई। गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्‍य है तो वाराणसी उनकी राजनितिक कर्मभूमि। कांग्रेस ने सोनिया और राहुल के अलावा यूपी की उन्‍हीं सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की है जहां पार्टी का मजबूत जनाधार माना जाता है। 

खबरें और भी:-

मंत्रालय से चोरी हुए राफेल के दस्तावेज, ममता ने की जांच की मांग

जन औषधि दिवस पर बोले पीएम, कहा कम दामों पर चिकित्सा उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य

द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन ने बुलाई बैठक, लोकसभा चुनाव पर करेंगे चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -