NEET-JEE एग्जाम और GST पर सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, शामिल होंगे इन राज्यों के सीएम
NEET-JEE एग्जाम और GST पर सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, शामिल होंगे इन राज्यों के सीएम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, झारखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगी,  यह बैठक वर्चुअल तरीके से आयोजित की जाएगी। इस बैठक में जीएसटी मुआवजे, NEET-JEE की परीक्षाओं समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी इस बैठक में पार्टी के कुछ अहम मुद्दे भी उठा सकती हैं। 

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने एक अगस्त को कहा कि कुल GST कलेक्शन 87,422 करोड़ रुपये रहा, जो गत वर्ष से 14 फीसद कम रहा। इसमें से सेंट्रल जीएसटी (CGST) के रूप में 16,147 करोड़ रुपये, स्टेट जीएसटी (SGST) के तौर पर 21,418 करोड़ रुपये शामिल हैं। शीर्ष अदालत द्वारा परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका खारिज होने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)ने 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच JEE और 13 सितंबर को NEET की परिक्षाएं आयोजित कराने का ऐलान किया हैं। 

कई सीएम परीक्षा आयोजित करने के केंद्र के निर्णय का विरोध करते रहे हैं। इससे पहले दिन में, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा कि केंद्र सरकार से NEET और JEE परीक्षाओं की तारीखों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक समीक्षा याचिका दाखिल करने पर विचार करने का आग्रह किया है।

नेपाल में जारी कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस

WHO ने कहा- दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा नए मामले मिले

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -