फिर बैठक...मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी, ठाकरे-पवार को सोनिया का निमंत्रण
फिर बैठक...मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी, ठाकरे-पवार को सोनिया का निमंत्रण
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सभी विपक्ष पार्टियों को एक जुट करने के लिए एक बड़ी बैठक बुलाई है. इस बेठक में देश के कई विपक्ष के नेता शामिल होंगें. इस बैठक का निमंत्रण NCP को भी दिया गया है, जिसमे आज शाम 4.30 बजे शरद पवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगें और अपनी भूमिका रखेंगें. इसके साथ ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे.

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्ष की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे. बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और आगामी राज्य चुनावों समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. दरअसल, कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कवायद में कब से लगी हुई है. इसी कोशिश के तहत ये बैठक बुलाई गई है.

जानकारी के अनुसार, मीटिंग में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड के CM शामिल हो सकते हैं. बैठक में 15 पार्टियां शामिल होंगी. हालांकि आम आदमी पार्टी (आप) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को इसके लिए निमंत्रण नहीं दिया गया है. इससे पहले सदन के मानसून सत्र के दौरान भी विपक्ष की एकजुटता देखने को मिली थी, जिसके कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही काफी प्रभावित हुई है. विपक्ष ने पेगासस विवाद, महंगाई और कृषि कानून पर चर्चा की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया, जिससे बार-बार सदन की कार्यवाही प्रभावित होती रही.

VANPIC प्रोजक्ट घोटाला: आंध्र प्रदेश के CM जगन मोहन को CBI-ED कोर्ट में पेश होने के आदेश

'दो पैसे की प्याली गई, पर कुत्ते की जात पहचानी गई..', मुनव्वर राणा पर कुमार विश्वास का तंज ?

कनाडा के सशस्त्र बलों ने अफगानिस्तान के लिए उड़ानें फिर से की शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -