सोनिया गांधी ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मंहगी बिजली पर मांगी सफाई, विपक्ष के माधे किया मुद्दा
सोनिया गांधी ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मंहगी बिजली पर मांगी सफाई, विपक्ष के माधे किया मुद्दा
Share:

कांग्रेस हाईकमान भारत में एक्शन मोड में नजर आ रही है. जनताहित मुद्दे पर पार्टी काफी गंभीर नजर आ रही है. बता दे कि पंजाब में महंगी बिजली के मुद्दे पर कांग्रेस हाईकमान भी चिंतित है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने बैठक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से पहला सवाल यही पूछा कि पंजाब में इतनी महंगी बिजली क्यों है? मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि इसके लिए शिरोमणि अकाली दल जिम्मेदार है. हम इस पर काम कर रहे हैं और जल्द ही इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे. दिल्ली में हुई बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी भी मौजूद थीं.

ममता बनर्जी ने सरकार के इस कदम को बताया खतरनाक खेल, अन्य राज्यों से की यह अपील

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कैप्टन ने सोनिया गांधी के साथ अलग से भी बैठक की. दस मिनट तक चली इस मुलाकात के दौरान माना जा रहा है कि राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा का भी मुद्दा उठा. पंजाब के राजनीतिक व प्रशासनिक मुद्दों को लेकर कैप्टन के साथ दो चरणों में बैठक हुई. पहले चरण में आशा कुमारी व जाखड़ थे, जबकि दूसरे चरण में सिर्फ कैप्टन के साथ बैठक हुई. पहले चरण में सोनिया का मुख्य फोकस नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और महंगी बिजली को लेकर था. कैप्टन ने उन्हें बताया कि पंजाब विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जा चुका है. प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में भी इस कानून के खिलाफ जा रही है.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में अहम फैसला, मास्टरमाइंड के अलावा इतने आरोपी दोषी करार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बैठक में महंगी बिजली का मुद्दा खुद सोनिया ने उठाया. जानकारी के अनुसार सुनील जाखड़ ने भी इसे बड़ा मुद्दा बताया. कैप्टन ने कहा कि शिअद-भाजपा सरकार के दौरान हुए समझौते के कारण पंजाब में महंगी बिजली है. प्रदेश सरकार इस पर गंभीरता से काम कर रही है. यह मुद्दा शीघ्र सुलझा लिया जाएगा.दूसरे चरण की बैठक में माना जा रहा है कि राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा द्वारा कैप्टन के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने का मुद्दा उठा. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि सोनिया ने कैप्टन को क्या आश्वासन दिया, लेकिन कैप्टन के हाव-भाव से वह संतुष्ट नजर आ रहे थे. इस बात के स्पष्ट संकेत मिल रहे थे कि बैठक उनके लिए काफी अनुकूल रही. चर्चा यह भी है कि कैप्टन ने सोनिया से कैबिनेट में खाली पड़े पद को भरने को लेकर भी चर्चा की.

CAA: शाहीन बाग पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, भाजपा ने साधा निशाना

नए भाजपा अध्‍यक्ष का इस स्थान से है नाता, जानिए राजनीतिक सफर

Statehood Day पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, लिखा शानदार संदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -