कांग्रेस  पार्टी ने की नए सदस्यों की नियुक्ति
कांग्रेस पार्टी ने की नए सदस्यों की नियुक्ति
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) में चार नए सदस्यों को नामित किया है, जिनमें हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रमुख कुमारी शैलजा और राज्यसभा सदस्य अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं।

आंध्र प्रदेश के टी सुब्बारामी रेड्डी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अजय कुमार लल्लू को क्रमश: कांग्रेस कार्य समिति में स्थायी आमंत्रित और विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

नई नियुक्तियां पार्टी के भीतर राजनीतिक समीकरण को सावधानीपूर्वक संतुलित करने के प्रयास को भी दर्शाती हैं। जबकि  सिंघवी को कानूनी मुद्दों में उनके योगदान और हैंडलिंग के लिए पदोन्नत किया गया था, सुश्री शैलजा, एक गांधी परिवार की वफादार, को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के काउंटर के रूप में लाया गया था।

इसी तरह अजय कुमार लल्लू उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा के विश्वासपात्र हैं जिन्हें अब पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था में नियुक्त किया गया है।

23 जून को घोषित नए सीडब्ल्यूसी शामिल किए जाने की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब नए प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) प्रमुखों के चुनाव के लिए संगठनात्मक चुनाव हो रहे हैं।

असम बाढ़ में अब तक 108 लोगों की मौत, 35 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

IIT में नॉन टीचिंग पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द कर आवेदन

सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, जरूर पढ़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -