त्रिपुरा कांग्रेस में बड़ा उलटफेर, सोनिया गांधी ने बदल डाली पूरी टीम

नई दिल्ली: कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीरजीत सिन्हा को पार्टी की त्रिपुरा यूनिट का प्रमुख नियुक्त किया है. पार्टी के एक बयान के अनुसार, कांग्रेस ने त्रिपुरा यूनिट के लिए पांच कार्यकारी प्रमुख भी बनाए हैं, जिनमें मोहम्मद बिलाल मिया, माणिक देब, सुशांतो चक्रवर्ती, पुरनीता चकमा और प्रदीप वर्धन का नाम शामिल हैं.

पार्टी के बयान में कहा गया है कि, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीरजीत सिन्हा को तत्काल प्रभाव से त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष पी. कांति विश्वास के योगदान की प्रशंसा करती है.' बता दें कि सोनिया गांधी ने 10 उपाध्यक्षों, 18 महासचिवों और 29 सचिवों के साथ प्रदेश कांग्रेस समिति के गठन को भी हरी झंडी दी है. एक 35 सदस्यीय कार्यकारी समिति का गठन किया गया है, जिसमें एक पूर्व सीएम, पूर्व प्रदेश पार्टी अध्यक्ष और दिग्गज नेता शामिल हैं. 

पूर्व सीएम समीर रंजन बर्मन, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल रॉय और महारानी बीभू कुमारी देवी समेत कई पूर्व विधायकों त्रिपुरा की कार्यकारिणी समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. सिन्हा की प्रदेश पार्टी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति ऐसे वक़्त में हुई है, जब सुबल भौमिक, प्रकाश दास (पूर्व मंत्री), मुजीबर इस्लाम मजूमदार, मोहम्मद इदरीश मिया, तपन दत्ता, पन्ना देब, बप्तू चक्रवर्ती जैसे कई कांग्रेस नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थाम लिया है. जब पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी ने 25 जुलाई को अपनी व्यस्त सियासी गतिविधियां शुरू की थी, तब इन नेताओं ने पाला बदल लिया था और वे TMC में चले गए थे.

आरबीआई ने मुंबई स्थित अपना सहकारी बैंक पर लगाया इतने लाख रुपये का जुर्माना

कंगना ने की इस मशहूर अभिनेता की तारीफ़

'ये लोग ओसामा को शहीद कहते हैं ...', जब पूरी दुनिया के सामने भारत ने Pak को लताड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -