लोकसभा चुनाव: 10 अप्रैल को नामांकन भरेंगे सोनिया-राहुल, स्मृति ईरानी भी भरेंगी पर्चा

लोकसभा चुनाव: 10 अप्रैल को नामांकन भरेंगे सोनिया-राहुल, स्मृति ईरानी भी भरेंगी पर्चा

अमेठी: 2019 लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान के लिए अब मात्र दो ही दिन बचे हैं, वहीं सभी राजनितिक दलों के उम्मीदवार भी घोषित हो चुके हैं, जिनमे से कई तो अपना नामांकन भी दाखिल कर चुके हैं, तो कई प्रत्याशी अपने अपनी सीटों से नामांकन कर रहे हैं. इसी क्रम में वायनाड के बाद उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार (10 अप्रैल) तो नामांकन दाखिल करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी: सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई हरी झंडी, अब चुनाव आयोग और सेंसर को लेना है फैसला

उल्लेखनीय है कि अमेठी कांग्रेस की पारंपरिक लोकसभा सीट मानी जाती है. यहां राहुल को टक्कर देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर से चुनावी रण में हैं. जानकारी के अनुसार, नामांकन दाखिल करने के दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी मां और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी, उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उपस्थित रहेंगी. जिला प्रशासन ने इन दोनों वीवीआईपी नामांकनों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं. अमेठी में पांचवे चरण में छह मई को वोटिंग होना है.

जो 6 महीने से चौकीदार को चोर कह रहे थे, उनके घरों से निकले बक्से भर के नोट - पीएम मोदी

आपको बता दें कि पांचवें चरण के मतदान लिए आगामी दस अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो रही है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी 11 अप्रैल को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. इस दौरान सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ और कई मंत्रियों के शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही हैं.

खबरें और भी:-

प्रियंका के रोड शो में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़े

इमरान के 'एहसास' से ख़त्म होगी पाकिस्तान की गरीबी, जानिए क्या है स्कीम

यूपी में कांग्रेस ने चला नया पैंतरा, सूबे के लिए अलग से मिनी घोषणापत्र