RGIDS कार्यक्रम में बोलीं सोनिया, कहा- केरल का सामाजिक सौहार्द दबाव में...

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने मंगलवार को कहा कि केरल का समाजिक सद्भाव व सौहार्द दबाव में हैं। उन्होंने लोगों के बीच सामाजिक सद्भाव को बढ़ाने और दक्षिणी राज्य के समूचे विकास के लिये नई विकास रणनीति की वकालत की। राजीव गांधी इंस्टीटूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज (RGIDS) द्वारा आयोजित एक डिजिटल शिखर सम्मेलन में अपने संदेश में सोनिया ने कहा कि, केरल देश के अन्य हिस्सों और कहें तो विश्व को यह सबक देता है कि कैसे सामाजिक सद्भाव व सौहार्द का संरक्षण और संवर्धन करें।''

उन्होंने कहा कि,दबाव व तनाव में है और भविष्य की विकास की रणनीति में भाइचारे के बंधन को ताकत दी जानी चाहिए। यह न सिर्फ इसके मूल उद्देश्यों में से एक हैं, बल्कि केरल के अछ्वुत विविध समाज की पहचान रहा है।'' RGIDS केरल में कांग्रेस की विचारधारा से संबद्ध एक आॢथक 'ङ्क्षथक-टैंक' है। शिखर सम्मेलन, प्रतीक्षा 2030, अगले दशक में केरल के विकास की व्यापक कार्ययोजना तैयार करने के लिये भारत और विदेश में RGIDS के विस्तृत और व्यापक परामर्श की परिणति है।

पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने इस शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया था। विकास के बहुर्चिचत केरल मॉडल के संदर्भ में गांधी ने कहा कि राज्य आज नई व अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना कर रहा है और इन्हें कोरोना महामारी से और बल मिला है। उन्होंने दक्षिणी राज्य में अथक सुधार और सामाजिक सुरक्षा के लिये नई सोच की आवश्यकता पर बल दिया। 

सिर पर गैस सिलिंडर, गले में प्याज़ की माला डालकर विधानसभा पहुंचे राजद विधायक, जताया विरोध

'जय श्री राम' के उद्घोष के साथ शुरू हुई योगी की रैली, गौहत्या और तुष्टिकरण पर ममता सरकार को घेरा

भाजपा के प्रेमानंद शेट्टी चुने गए मंगलुरु सिटी कॉर्प के नए मेयर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -