विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सोनिया चहल और मीनाकुमारी देवी ने सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान
विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सोनिया चहल और मीनाकुमारी देवी ने सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान
Share:

पिछले वर्ष विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल करने वाली सोनिया चहल (57 किग्रा) और कोलोन विश्व कप की स्वर्ण पदक विजेता मीनाकुमारी देवी (54 किग्रा) ने शुक्रवार को यहां चौथे एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच कर पदक पक्के किए. इस टूर्नामेंट में 2016 में स्वर्ण और 2017 में कांस्य पदक जीतने वाली सोनिया ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टरफाइनल में हिमाचल प्रदेश की विनाक्षी को एक कड़े मुकाबले में 3-2 से मात दी. अखिल भारतीय पुलिस की मीनाकुमारी देवी ने 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में झारखंड की सबीहा खनम को एकतरफा अंदाज में 5-0 से करारी शिकस्त दी. अर्जुन पुरस्कार विजेता और 2019 विश्व पुलिस खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली कविता चहल ने 81 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में यहां भी अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने वाली कविता ने स्वर्ण पदक के करीब अपने कदम बढ़ाते हुए राजस्थान की बरबारा सम्पसन को 5-0 से हरा दिया. पूर्व युवा विश्व चैंपियन शशि चोपड़ा ने 60 किलोग्राम भार वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चंडीगढ़ की मंजू को 5-0 से करारी शिकस्त दी. जंहा उनके अलावा पूर्व युवा विश्व चैंपियन असम की अंकुशिता बोरो ने 64 किलोग्राम भार वर्ग के एकतरफा मुकाबले में मिजोरम की अबिसाक वानलालवामावी को 5-0 से ही पराजित किया. इंडिया ओपन चैंपियन भाग्यवती कचारी ने 81 किलोग्राम भार वर्ग में अपना आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए रेफरी को पहले राउंड में ही तेलंगाना की सारा कुरेशी के खिलाफ मुकाबला रोकना पड़ा.

यदि हम बात करें सूत्रों कि तो इस बात का पता चला है कि राजस्थान की ललिता और दिल्ली की अंजलि ने 69 किलोग्राम भार वर्ग के अपने अगले राउंड में प्रवेश कर लिया. हरियाणा की नुपुर ने 75 किलोग्राम भार वर्ग में उत्तराखंड की नेहा चौहान के खिलाफ बेहद ही आक्रामक रुख अपनाया जिससे रेफरी को पहले राउंड में ही मुकाबले को रोकना पड़ा. इंडिया ओपन की उपविजेता वंलाल दौती को 51 किग्रा में मध्य प्रदेश की दीप कुमारी को 5-0 से हराकर अंतिम चार में पहुंचने में कोई परेशानी नहीं हुई जबकि चंडीगढ़ की रितु ने 57 किग्रा में दिल्ली की ज्योति को 5-0 से करारी मात दी.

हड़ताल पर जाएंगे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी ! ये है वजह

Ind Vs WI: कोहली ने खेली अपने करियर की सबसे 'विराट' पारी, टीम इंडिया ने विंडीज को 6 विकेट से दी मात

Sports Authority of India : इन पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 40000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -