इस एक्ट्रेस से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने क़ुबूल किया था इस्लाम धर्म
इस एक्ट्रेस से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने क़ुबूल किया था इस्लाम धर्म
Share:

हिंदी फिल्मों की मशहूर अदाकरा और बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान 25 अक्टूबर को अपना 62 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी. सोनी का जन्म 25 अक्टूबर 1956 को इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुआ था. उन्होंने कम ही समय में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना ली थी. सोनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत जॉन फ्लावर के साथ इंग्लिश थियेटर से की थी. इसके बाद उन्होंने साल 1986 में दूरदर्शन के मशहूर शो 'बुनियाद' में सुलोचना का किरदार मिला था. इस किरदार ने तो सोनी को घर-घर में पहचान दिलवा दी थी. इसके बाद सोनी ने कई और भी मशहूर टीवी शोज में काम किया था.

एक्टिंग के बाद साल 2002 में डायरेक्शन के क्षेत्र में उतरने की सोची. सोनी ने स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले शो 'फिर एक दिन' को निर्देशित किया था. सोनी ने टीवी शोज के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है. वो 36 चौरंगी लेन, मंडी, सारांश, सड़क, गुमराह, मानसून वेडिंग, पेज 3, पटियाला हाउस, लव ब्रेकअप्स जिंदगी और राजी जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं.

सोनी ने मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट से 20 अप्रैल 1986 में शादी की थी. पहले से शादी-शुदा होने के बाद भी महेश सोनी को अपना दिल दें बैठे थे. सोनी और महेश का अफेयर काफी लम्बे समय तक चला था. महेश का जब सोनी से अफेयर था तब भी वो किरण भट्ट के साथ रहते थे. महेश और किरण के दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं. महेश किरण को तलाक नहीं देना चाहते थे और इसलिए उन्होंने सोनी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल लिया इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. सोनी और महेश की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हैं.

पहली बार मीरा राजपूत दिखी अपने दोनों बच्चों के साथ, फोटोज वायरल

शादी से पहले निक ने प्रियंका के लिए ख़रीदा इतना आलिशान घर, करोड़ों में है कीमत

TOH : आमिर के फैंस हैं इतने कि सात समंदर पार से आएंगे फिल्म देखने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -