सोनेगो ने इस खिलाड़ी को मात देकर जीता शानदार खिताब
सोनेगो ने इस खिलाड़ी को मात देकर जीता शानदार खिताब
Share:

इटली के टेनिस खिलाड़ी लोरेंजो सोनेगो ने रविवार को मोसेले ओपन के फाइनल में एलेक्सांद्र बुबलिक को 7-6, 6-2 से हराकर सत्र का अपना पहला खिताब भी अपने नाम कर लिया है। सत्ताईस वर्ष के सोनेगो ने अपने करियर का तीसरा खिताब अपनी झोली में डाला और यह उनका हार्ड कोर्ट पर पहली ट्राफी भी है। गैर वरीय सोनेगो ने सातवें वरीय बुबलिक को हराने से पहले सेमीफाइनल में गत चैम्पियन हुबर्ट हुर्कास्ज को पूरी तरह से पराजित कर दिया था। सोनेगो की यह जीत उन्हें एटीपी रैंकिंग में 21 पायदान का फायदा दिलाकर 44वें स्थान पर पहुंचा सकती है।

इसके पहले खबरें थी कि अंतिम-16 के खेले गए इस मुकाबले में बारिश ने व्यवधान डाला, जिसके चलते खेल कुछ देर तक बंद रहा। उस समय पहले सेट में फेडरर और सोनेगो 5-5 की बराबरी पर थे। इसके बाद जब मुकाबला फिर शुरु हुआ, तो इटली के खिलाड़ी ने डबल फॉल्ट की। जिसके बाद उन्हें फेडरर को रोकना कठिन हो गया। मैच के दौरान रोजर फेडरर ने बेहतरीन खेल दिखाया। वह अंतिम दो सेटों में पूरी तरह से नियंत्रण में नज़र आए और विश्व को दिखा दिया कि अभी उनमें बहुत दम बाकी है। बता दें कि अंतिम आठ में रोजर फेडरर का सामना दानिल मेदवेदेव और हर्बट ह्यूर्काज के बीच खेलने जाने वाले मैच के विनर से होगा्। दोनों खिलाड़ियों के बीच खेला गया यह मैच भी बारिश के कारण निलंबित कर दिया गया था। जिसे मंगलवार को पूरा किया जाएगा।  

इसके साथ ही 20 वर्षीय कनाडा के टेनिस प्लेयर ऑगर अलियासिमे के लिए क्वार्टर फाइनल मुकाबला बेहद अहम होगा। उन्होंने दुनिया के चौथे वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अलक्जेंडर ज्वेरेव को पटखनी देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। प्री क्वार्टर फाइनल में अलियासिमे ने ज्वेरेव को 6-4 7-6 3-6 3-6 6-4 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच 4 घंटे से अधिक समय तक चला था। 

लाइव आकर धोनी ने किया बड़ा ऐलान, बताया कैसे जीतेंगे वर्ल्ड कप

Ind Vs Aus: क्या बारिश में धुल जाएगा फाइनल मुकाबला ? देखें मौसम के अपडेट

Video: यशस्वी ने बीच मैच में कर दी ऐसी हरकत, कप्तान रहाणे ने मैदान से निकाला बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -