श्री हनुमान और भोलेनाथ से जुड़ा सोनम कपूर ने रखा बेटे का नाम, यूजर्स बोले- 'कुछ सीखो करीना खान'

बॉलीवुड अदाकारा सोनम कपूर ने हाल ही में अपने बेटे का नाम सारी दुनिया को बताया है और उनके बेटे के नाम को जानने के बाद वह सुर्ख़ियों में है। जी दरअसल सोनम ने अपने बेटे का नाम वायु रखा है। आप सभी को बता दें कि सोनम ने मुंबई में बच्चे का नामकरण किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फैमिली फोटो शेयर की है। इसमें सोनम ने अपने बेटे के नाम का मतलब समझाया है, जो आप देख सकते हैं। जी दरअसल उन्होंने लिखा, 'हिंदू शास्त्रों में वायु पंच तत्वों में से एक है। वह सांस के देवता हैं, हनुमान, भीम और माधव के आध्यात्मिक पिता हैं और वे हवा के अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली स्वामी हैं।'

इसी के साथ सोनम ने आगे बताया, 'प्राण वायु है, जो ब्रह्मांड में जीवन और बुद्धि की मार्गदर्शक शक्ति है। प्राण, इंद्र, शिव और काली के सभी देवता वायु से संबंधित हैं। वह जीवों में उतनी ही आसानी से प्राण फूंक सकता है, जितना वह बुराई को नष्ट कर सकता है। वायु को वीर, बहादुर और मंत्रमुग्ध करने वाला सुंदर कहा जाता है।' सोनम के इस अंदाज के लोग कायल हो गए हैं और करीना को सोनम से कुछ सीखने के लिए कह रहे हैं। जी दरअसल करीना के बेटों के नाम तैमूर और जहांगीर हैं जो मुगल शासक से जुड़े हैं, इसी के चलते वह ट्रोल हो रहीं हैं। वहीं सोनम ने हिंदू धर्म को बढ़ावा दिया है, ऐसा कई लोग कहते नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि सोनम कपूर और आनंद आहूजा 20 अगस्त को पेरेंट्स बने थे और आज उनके बेटे की वन मंथ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की गई। ऐसे में दोनों ने अपने बेटे का नाम बताया। वहीं बेटे के एक महीने पूरे करने पर सोनम ने इंस्टा पर स्टोरी शेयर की, जिसमें वह केक दिखा रही हैं। जी हाँ और इस शानदार केक पर लिखा है, '30 डेज ऑफ लव।' वायु के नामकरण की कुछ तस्वीरों को रिया कपूर ने भी शेयर किया था।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पसरा मातम, इस मशहूर एक्ट्रेस ने कहा दुनिया को अलविदा

राजू की डेथ के बाद बिगड़ी इस एक्ट्रेस की तबीयत, हॉस्पिटल में हुई एडमिट

कभी शाहिद कपूर के प्यार में दीवानी थीं बेबो, धोखा देकर रचा ली सैफ अली खान से शादी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -